‘हर महीने लूंगी 5 हजार’, ससुराल में रहने के लिए पत्नी ने रखी शर्त

पति-पत्नी के बीच झगड़े का एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर पुलिस परामर्श केंद्र के सदस्य भी हैरान रह गए. पत्नी ने ससुराल में रहने के लिए पति के सामने शर्त रखी की वो उसे हर महीने पांच हजार रुपये देगा जिसके लिए पति तैयार हो गया.

'I will take 5 thousand every month', the condition laid by the wife to live in the in-laws' house
'I will take 5 thousand every month', the condition laid by the wife to live in the in-laws' house
इस खबर को शेयर करें

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस परामर्श केंद्र के पास पति-पत्नी का एक ऐसा मामला आया जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए. पति के साथ ससुराल में रहने के लिए उसकी पत्नी ने ऐसी शर्त रखी जिसे सुनकर पुलिस परामर्श केंद्र के सदस्य आश्चर्य में पड़ गए.

महिला ने शर्त रखी कि वो पति के साथ तभी ससुराल में रहेगी जब पति उसे 5 हजार रुपये प्रति महीने देगा. जब उससे पूछा गया कि वो ऐसी शर्त क्यों रख रही है तो महिला ने कहा कि पति मुझे छोड़कर कमाने के लिए दिल्ली-पंजाब चला जाता है, यहां मैं कैसे घर चलाती हूं यह मैं ही जानती हूं.

महिला ने कहा, ‘मैं ससुराल में रहूंगी लेकिन मुझे पति हर महीने 5000 रुपये देने को तैयार रहे. हालांकि पति भी पत्नी की इस शर्त को मानने के लिए तैयार हो गया और कहा कि मैं इस बार बाहर जाने के पहले पत्नी का खाता खुलवा कर उसमें पैसे जमा करके ही जाऊंगा.’

दरभंगा पुलिस को बड़ी कामयाबी, हथियारों के साथ 3 अपराधी गिरफ्तार
पति ने वादा किया कि वो हर महीने पत्नी के अकाउंट में 5000 रुपये भेज दिया करेगा. इसको लेकर पुलिस परामर्श केंद्र में बांड बनाकर दोनों पक्षों ने आपसी सहमति और खुशी से हस्ताक्षर किया और विवाद को खत्म कर वहां से चले गए.

पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में 12 अगस्त को कुल 25 मामलों की सुनवाई की गई जिसमें से 12 मामलों का निपटारा कर दिया गया. इसमें 6 विवादों में समझौता हुआ जबकि 6 मामलों का समाधान नहीं निकाला जा सका. ऐसे लोगों को कोर्ट की शरण में जाने का सुझाव दिया गया.

मामले को सुलझाने में महिला पुलिस इंस्पेक्टर किरण कुमारी, सदस्य दिलीप कुमार दीपक, स्वाति वैश्ययंत्री, रविंद्र शाह, जीनत रहमान और कार्यालय सहायक नारायण कुमार गुप्ता ने अहम भूमिका निभाई.