मध्य प्रदेश में तेज आंधी-तूफान के कारण महाकाल लोक कॉरिडोर में मूर्तियां क्षतिग्रस्त, 2 लोगों की मौत

Idols damaged in Mahakal Lok Corridor due to strong storm in Madhya Pradesh, 2 people died
Idols damaged in Mahakal Lok Corridor due to strong storm in Madhya Pradesh, 2 people died
इस खबर को शेयर करें

उज्जैन : मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में तेज आंधी के कारण दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. महाकाल लोक मंदिर कॉरिडोर में, जिसका अक्टूबर 2022 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनावरण किया गया था, सात सप्तऋषि मूर्तियों में से छह उखड़ गए और दो क्षतिग्रस्त हो गई. मंदिर के गलियारे में छह मूर्तियों उखड़ने के कारण कोई भी घायल नहीं हुआ. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मालवा क्षेत्र में तेज आंधी तूफान का संज्ञान लिया है. उन्होंने फोन पर उज्जैन कलेक्टर और उज्जैन संभाग कमिश्नर से चर्चा कर उन्हें राहत कार्य के लिए निर्देशित किया है.

मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि मालवा क्षेत्र के उज्जैन एवं आसपास के इलाक़ों में तेज तूफ़ान से प्राकृतिक आपदा जैसी स्थिति उत्पन्न हुई, जिसमें दुर्भाग्य से 2 लोगों की (1 उज्जैन और 1 नागदा में) मृत्यु हो गई और 3 लोग घायल हुए. लगभग 50 वृक्ष और बहुत से बिजली के खंभे भी उखड़ गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि महाकाल लोक में 155 प्रतिमाएं हैं, जिनमें से 6 खंडित हुई हैं, ये सभी डिफेक्ट लायब्लिटी पीरियड के तहत कांट्रेक्टर द्वारा नई स्थापित की जाएंगी.

इधर, मूर्तियों के टूटने के बाद विपक्षी कांग्रेस ने मंदिर कॉरिडोर के निर्माण कार्य में बड़ी अनियमितता का आरोप लगाया और घटिया काम के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस राजनीति कर रही है और बिना कोई तथ्य दिए भ्रम फैला रही है.