हथेली में यहां पर हो ‘क्रॉस’ तो बनते हैं करोड़पति, वरना कंगाल! आपके हाथ में कहां है?

Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ निशानों-चिह्नों को बहुत शुभ माना गया है तो कुछ को बहुत अशुभ. इनमें से क्रॉस या X का निशान ऐसा है जिसकी हथेली में स्थिति व्‍यक्ति को करोड़पति भी बना सकती है और कंगाल भी.

If there is a 'cross' here in the palm, then they become millionaires, otherwise they are poor! where is your hand?
If there is a 'cross' here in the palm, then they become millionaires, otherwise they are poor! where is your hand?
इस खबर को शेयर करें

Cross Sign in Hand: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ ऐसे निशानों के बारे में बताया गया है, जो कम ही लोगों के हाथ में होते हैं. लेकिन जिन लोगों के हाथ में होते हैं उन्‍हें राजा से रंक या रंक से राजा बनाते हैं. हथेली में क्रॉस या X का निशान भी ऐसा ही खास निशान है. यदि क्रॉस का निशान शुभ जगह पर हो तो व्‍यक्ति को मालामाल कर देता है, वहीं इसका अशुभ स्थिति में होना जीवन तबाह कर देता है. आइए जानते हैं हथेली में किस जगह क्रॉस का निशान होना शुभ होता है और किस जगह होना अशुभ होता है.

हथेली में क्रॉस शुभ या अशुभ
हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार हथेली में क्रॉस का निशान होना केवल एक ही जगह शुभ होता है. वह जगह है गुरु पर्वत. गुरु पर्वत अन्‍य किसी भी पर्वत पर क्रॉस का निशान होना अशुभ होता है. गुरु पर्वत हथेली की पहली उंगली के नीचे का हिस्‍सा होता है.

– यदि हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा जातक अपने जीवन में खूब धन, अच्‍छा जीवनसाथी और खुशहाल वैवाहिक जीवन पाता है.

– गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान जातक को शिक्षा, व्‍यापार में खूब तरक्‍की दिलाता है. साथ ही उन्‍हें खूब मान-सम्‍मान भी दिलाता है.

– यदि हथेली की मध्‍यमा उंगली के नीचे स्थित शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो इसे अशुभ माना जाता है. शनि पर्वत पर X का निशान जातक को लड़ाई-झगड़े के कारण चोट लगने की आशंका पैदा करता है. ये चोट गहरी हो सकती है.

– यदि जातक के हाथ में मंगल पर्वत पर क्रॉस का चिह्न हो तो ऐसे जातकों का जीवन भी परेशानी भरा रहता है. ऐसे जातकों का जीवन कई तरह के विवादों-झगड़ों में बीतता है.

– यदि जातक की हथेली में सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो ऐसे जातक अपने जीवन में मान हानि झेलते हैं. यदि ये जातक कारोबार में हों तो उन्‍हें तगड़ा घाटा झेलना पड़ता है. ऐसे लोग बदनामी भरा जीवन जीते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. aaj ki NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)