लव पार्टनर से अगर हो जाए झगड़ा, तो बाद में कभी न करें ऐसी हरकत

How to Solve Fight With Partner: ऐसा कहा जाता है कि जहां प्यार होगा, वहां झगड़े होना लाजमी है, लेकिन कुछ लोग हल्के फुल्के मनमुटाव को भी बेहद सीरीयसली ले लेते हैं और इसकी वजह से रिलेशनशिप को भी खराब कर देते हैं.

If there is a quarrel with a love partner, then never do such an act later
If there is a quarrel with a love partner, then never do such an act later
इस खबर को शेयर करें

Fight With Love Partner: जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो आए दिन झगड़े होने आम बात है, अक्सर साथ रहने वालों के बीच नोंकझोंक इसलिए होती है क्योंकि 2 लोगों के विचारों में अंतर जरूर होता है, इसलिए क्लैश ऑफ थॉट हो ही जाता है. हालांकि इस गुस्से को जरूरत से ज्यादा हावी नहीं होने देना चाहिए. कई कपल्स झगड़ा खत्म होने के बाद भी पुरानी बातों को लेकर डिस्कस करते रहते हैं. आइए जानते हैं कि अगर पार्टनर से झगड़ा हो जाए तो बाद में कौन-कौन सी हरकत नहीं करनी चाहिए.

पार्टनर से झगड़े के बाद न करें ऐसे काम

गलत अल्फाज न निकालें
कुछ लोग झगड़ा खत्म होने के बाद भी गलत अल्फाज का इस्तेमाल करते हैं जिससे पार्टनर का दिल टूट सकता है. अगर कोई बात चुभ जाए तो ये लंबे वक्त तक याद रहेगी और उसे भुला पाना इतना आसान नहीं होगा. अक्सर कपल्स झगड़े के बाद काफी पर्सनल कमेंट करते हैं और फैमिली मेंबर को बुरा भला कहने से गुरेज नहीं करते. ऐसी हरकतें आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती हैं.

सिर्फ दिखाने के लिए सुलह न करें
जब आपका पार्टनर रूठ जाता है जो बाद में उन्हें समझा बुझाकर मना लेना चाहिए. इस बात का ख्याल रखें कि जब समझौता कर रहे हैं तो इस काम को सिर्फ दिखावे के लिए न करें, बल्कि दिल से भी माने. अगर आप झूठ का सहारा ले रहे हैं तो ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक पाएगा.

मूड ठीक होने का इंतजार करें
कुछ लोग जल्दबाजी में झगड़ा सुलझाने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आपका पार्टनर अभी तक गुस्से में है तो ये कोशिश जरूर बेकार हो जाएगी. आप उनके मूड ठीक होने का इंतजार कर सकते हैं, क्योंकि जल्दबाजी का काम शैतान का होता है. उन्हें भी शांत दिमाग से फैसला लेना आसान रहेगा.

झगड़े की वजह को याद न दिलाएं
ये गलती अक्सर बहुत सारे कपल करते हैं, पुरानी बातों को बार बार याद दिलाने से मामला काफी बिगड़ सकता है, कहा जाता है कि “Learn To Forget” यानी गुजरी हुई बातों को भूलना सीखें, पॉजिटिव बात करें और लाइफ में आगे बढ़ें. इस बात को याद रखें कि गड़े मुर्दे उखाने से जिंदगी में बदबू ही आएगी, बेहतर है कि लाइफ को खुशनुमा बनाएं.