ऐसे ही चलता रहा तो बालियान और गठवाला खाप में आ जाएगा फर्कः नरेश टिकैत

If this continues, there will be a difference between Balyan and Gathwala Khap: Naresh Tikait
If this continues, there will be a difference between Balyan and Gathwala Khap: Naresh Tikait
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बे में हुई पंचायत में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि बुढ़ाना ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी को द्वेष के चलते काम नहीं करने दिया जा रहा है। इस बारे में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान से बातचीत की थी। उनसे कहा था यदि ऐसे ही चलता रहा तो बालियान और गठवाला खाप में फर्क आ जाएगा। साफ किया कि भाजपा का नहीं बल्कि उसकी नीतियों का विरोध करते हैं।

‘हम भगवान श्रीरामचंद्र के असली वंशज’

जूनियर हाईस्कूल में रविवार दोपहर बाद हुई गठवाला खाप की पंचायत में चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि जनता के काम में भेदभाव नहीं होना चाहिए। कहा कि हम भगवान श्रीरामचंद्र के असली वंशज हैं। जीवन में एक भी काम गलत नही किया है और न ही होने देंगे।

‘राजा को पक्षपात नहीं करना चाहिए’

गठवाला खाप के थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह ने कहा कि राजा को पक्षपात नहीं करना चाहिए। सत्ता पक्ष की गलती पर एक दिन में जांच पूरी हो जाती है, लेकिन विपक्ष के आदमी की बिना किसी गलती के एक साल तक जांच पूरी नहीं हुई। पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने कहा कि ब्लाक प्रमुख बुढ़ाना के साथ विपक्ष के जिला पंचायत सदस्यों का भी कोई काम नहीं हो रहा है। विपक्ष के जिला पंचायत सदस्य विधायक राजपाल बालियान के साथ मुख्यमंत्री से भी मिले, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। राजनैतिक लोग व्यापार करने में लगे हैं।

भाजपा पर लगाए आरोप

पूर्व ब्लाक प्रमुख विनोद मलिक ने कहा कि भाजपा नेता मेरी मां व बुढ़ाना ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी को पिछले एक वर्ष से विकास कार्य नहीं कराने दे रहे हैं। अधिकारी भाजपा के दबाव में काम कर रहे हैं। करीब नौ करोड़ रुपये के विकास कार्य रुके होने के कारण क्षेत्र की जनता परेशान है।

प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिलेगा

पंचायत में निर्णय लिया गया कि भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत और थाम्बेदार बाबा श्याम सिंह समेत पांच लोगों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार सुबह डीएम चंद्र भूषण से मिलेगा। अगर 15 दिनों में समस्या का समाधान नहीं होता है तो बुढ़ाना तहसील का घेराव किया जाएगा। ब्लाक प्रमुख पाल्लो देवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम मांग पत्र तहसीलदार सतीश चंद्र बघेल को सौंपा। इस दौरान थाम्बा फुगाना बीरसेन मलिक, थाम्बेदार बाबा महीपाल सिंह, रविन्द्र बाबा, तरसपाल मलिक, नरेंद्र चेयरमैन, सुरेन्द्र सहरावत, बाली त्यागी, पप्पन राठी, संयम पंवार आदि मौजूद रहे।