पूजा करते समय अगर मिले आपको ये संकेत, तो समझ जाइए भगवान देने वाले हैं छप्पर फाड़ के

इस खबर को शेयर करें

आज हम बात करेंगे धार्मिक संबंधी कुछ ऐसी बातें जो शायद आपको नहीं पता होंगी। जी हां अगर आप हिंदू धर्म से संबंधित है तो आपको ये तो पता ही होगा की हर हमेशा से ही इस धर्म में देवी देवताओं की पूजा का बेहद ही ज्यादा महत्व माना जाता है। वहीं आपको ये भी बता दें की इस धर्म में संबंधित व्यक्ति दिन में एक ना एक बार भगवान की पूजा जरूर करता है। इसके पीछे का कारण ये है की अगर कोई दिन में एक बार भगवान की पूजा करता है तो वो ऐसे व्यक्ति को भगवान की कृपा प्राप्त तो होती ही है इसके अलावा पूजा करने से व्यक्ति के मन को शांति भी मिलती है।

पर क्या आपने कभी दैविय शक्तियों के बारे में सुना या फिर महसूस किया है शायद नहीं सुना होगा लेकिन बता दें की जब कोई व्यक्ति पूजा करता है तो उस दौरान भगवान उसको अपनी दिव्य शक्तियों द्वारा कुछ संकेतों को बताते हैं । जिसकी वजह से वो शक्तियां उस व्यक्ति के चारों तरफ घेरा बना लेती है और इसे हम नहीं बल्कि विज्ञान भी मानता है और ऐसा होने की वजह से हम भगवान से जुड़ जाते हैं। लेकिन हां इसके लिए ये होना जरूरी है की आप भगवान की पूजा सच्चे मन से व श्रद्धा से करें। आज हम आपको उन विशेष दैविय शक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो भगवान पूजा के दौरान देते हैं।

सबसे पहले तो आपको ये बता दें की अगर आप भगवान की पूजा करते हैं तो इस दौरान जलाया गया दीपक जरूरत से ज्यादा बढ़ जाए या ऊपर की ओर उठ जाए तो आपको समझ जाना चाहिए की भगवान आपकी प्रार्थना सुन रहे हैं।

इसके अलावा अगर आप पूजा के दौरान अगरबत्ती जलाते हैं तो इससे निकला हुआ धुआं अगर भगवान की सूरत की तरफ जाता है ओम या किसी प्रकार की आकृति बनाता है तो आपको समझ जाना चाहिए की भगवान की कृपा का संकेत माना जाता है।

वहीं ये भी बता दें की अगर आप भगवान की पूजा करने जा रहे हैं और आपके घर में खुशबू वाली अगरबत्ती जलाने से पहले ही घर खुशबूदार बन जाए तो इसका मतलब ये है की भगवान की कृपा का संकेत माना जाता है।

इन सबके अलावा अगर आप पूजा के दौरान फूल चढ़ाते हैं और इस दौरान फूल आपकी तरफ आकर गिर जाता है तो इसका मतलब ये है की भगवान आपकी मनोकामना सुन चुके हैं और वो ये अवश्य पूरा करेंगे।

जब भी कभी आप पूजा कर रहे हों और इस दौरान ही आपके घर में कोई ऐसा व्यक्ति आता है जो आपके लिए कोई उपहार या कोई चीज लाता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि यह भगवान की कृपा है।

वैसे ये तो आपको पता ही होगा की हमारे हिदू धर्म में मेहमानों को भगवान का दर्जा दिया जाता है तो ऐसे में ये बात आपको समझ ही आ गई होगी वहीं इसके अलावा आपको ये ध्यान रखना होगा की कभी भी घर में आए हुए मेहमान को कभी भी अपमानित ना करें।