पहली बार खरीदी है कार तो इन बातों का रखें ध्यान, एक्साइटमेंट में न हो जाए नुकसान

If you have bought a car for the first time, keep these things in mind, there should be no loss in excitement
If you have bought a car for the first time, keep these things in mind, there should be no loss in excitement
इस खबर को शेयर करें

New Car Tips: अगर आपने नई कार खरीदी है तो जरूरी है कि आप उसकी मेंटेंस खास ख्याल रखें. ऐसे में कई बार ग्राहक एक्साइटमेंट में कार का ध्यान रखना भूल जाते हैं और अंधाधुंध कार का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं. आपको बता दें कि टू-व्हीलर की तुलना में कार की मेंटेनेंस रखना ज्यादा मुश्किल होता है. ऐसे में आपको किसी भी व्हीकल को मौसम में बदलाव होने के तहत मेंटेंन रखने की जरूरत होती है.

कार के मैनुअल पर लिखी सभी बातों का रखें ध्यान
ज्यादातर लोग हमेशा एक गलती करते हैं कि कार के साथ मिले मैनुअल को बिना पढ़े ही घर के किसी कोने में फेंक देते हैं. आपको बता दें कि कार के साथ मैनुअल में वो सभी जरूरी बातें लिखी होती हैं जो फ्यूचर में आपके साथ काम आ सकती हैं इसमें कार की सर्विसिंग से लेकर कार में कितना टायर प्रेशर रखना है जैसी जरूरी जानकारी शामिल होती है.

कार में कोई भी एक्सेसरी लगवाने से पहले रखें ध्यान
वैसे तो कुछ कार्स के साथ ये एक्सेसरीज आपको मिलती हैं लेकिन आप अगर बाहर से खरीद कर कोई एक्सेसरीज लगवा रहें हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमारे देश में कार में किसी भी तरह कि एक्सेसरी लगवाना अलाउड नहीं हैं ऐसे में ये सिर्फ कुछ चुनिंदा मामलो में ही लगवाने की पर्मिशन दी जाती है. :

जब भी आप नई कार खरीदते हैं तो उस पर अगर कोई स्क्रैच भी लगता है तो वो काफी ज्यादा हाइलाइट होता है. ऐसे में आप इस नुकसान से बचने के लिए कार पर सिरेमेटिक कोटिंग लगवा सकते हैं.इससे आपकी कार डस्ट से बची रहेगी.

टाइम-टू-टाइम सर्विसिंग

अगर आप चाहते हैं कि आपकी नई कार हमेशा नई जैसी ही दिखे और लंबे समय तक चले तो इसकी टाइम-टू टाइम सर्विसिंग का ध्यान रखना चाहिए. इसके अलावा ध्यान दें कि आपको ज्यादा रैश ड्राइविंग करने से बचना होगा. अगर आप ज्यादा रैश ड्राइविंग करते हैं तो इसका प्रभाव कार परफॉर्मेंस पर पड़ता है. :