अगर आपके पास है ये 1 रुपये का ये साधारण नोट, तो मिलेंगे 7 लाख रुपये; जानिए कैसे?

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। लोगों को पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट करने का शौक होता है. आपका ये छोटा स शौक आपको लखपति बना सकता है. अगर आप भी घर बैठे लाखों रुपये की कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए ये बेहतरीन मौका है.

इस नोट और सिक्कों से आप घर बैठे आप लाखों कमा सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है. अगर आपके पास ये खास एक रुपये का नोट है तो आपको आसानी से इसके लिए 7 लाख रुपये मिल जाएंगे.

एक नोट के बदले लाखों मिलेंगे

दरअसल, सालों पहले भारत सरकार ने इस एक रुपये के नोट (Earn Money From 1 Rupees Note) को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू की गई थी, जिसके बाद में यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था. लेकिन आज हम यहां आजादी से भी पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं.

क्यों खास है ये नोट

7 लाख रुपये में बिकने वाले इस नोट की खास बात ये है कि आजादी से पहले का अब ये एकमात्र नोट है, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं. ये नोट 80 साल पुराना है. इसे ब्रिटिश इंडिया की ओर से 1935 में जारी किया गया था. इसके अलावा 1966 का एक रुपये का एक नोट 45 रुपये की कीमत है. बिल्कुल इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपये में मिल रहा है.

अगर आपके पास ऐसे खास नोट हैं तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.
इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें.
इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.
इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें.
जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.

नोटों के बंडल देंगे मुनाफा

अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. ईबे पर आप अपने इस कलेक्शन को सेल कर सकते हैं. साल 1949, 1957 और 1964 के 59 नोटों के बंडल के बदले में आप पूरे 34,999 रुपये कमा सकते हैं. वहीं, 1957 का एक रुपये के नोट के बंडल से आप 15 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. इस तरह से ये कुछ खास नोट आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं.