अगर आपको घर की मुंडेर पर दिखाई दे जाएं ये 5 पक्षी तो हो जाएं प्रसन्न, धन-वैभव के आने का होता है संकेत

If you see these 5 birds on the front of the house, then you will be happy, there is a sign of wealth and prosperity.
If you see these 5 birds on the front of the house, then you will be happy, there is a sign of wealth and prosperity.
इस खबर को शेयर करें

Meaning of Birds Coming on Roof of House: हमारे घर की छत पर अक्सर विभिन्न पक्षियों का आकर बैठना सामान्य बात है. ऐसे पक्षी कभी अकेले आते हैं तो कभी समूहों में आकर छत पर किल्लौल करते हैं. वे वहां दाना खाते हैं, पानी पीते हैं और अठखेलियां करते हैं. हममें से अधिकतर लोगों को पता नहीं है कि विभिन्न पक्षियों का हमारे घर की छत या मुंडेर पर आकर बैठना कोई संयोग मात्र है या फिर इसके पीछे भविष्य का कोई बड़ा संकेत छिपा होता है. इसके बारे में सामुद्रिक शास्त्र और शकुन शास्त्र में विस्तार से बताया गया है, जिसे आज आप भी जान लीजिए.

घर की मुंडेर पर पक्षियों के आने से मिलने वाले संकेत (Meaning of Birds Coming on Roof of House)

तोता
अगर आपके घर की मुंडेर या छत पर कहीं से तोता आकर बैठ जाए तो समझ लीजिए कि आपके घर कोई शुभ या मांगलिक कार्य होने वाला है. जिसका संकेत देने के लिए वह तोता आया है. आप इस तोते को लेकर खुश भी हो सकते हैं.

उल्लू
अगर आपको अपने घर में या आसपास उल्लू (Meaning of Birds Coming on Roof of House) दिखाई दे जाए तो आप प्रसन्न हो जाएं. असल में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसे में उल्लू का नजर आना इस बात की ओर इशारा होता है कि आपके घर में जल्द ही मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. जिससे आपको धनलाभ होगा.

चिड़िया
अगर चिड़िया आपकी बालकनी या सीढ़ियों के ऊपर घोंसला बनाकर रहने लगे तो यह आपके घर में खुशियों के आगमन का संकेत होता है. यह इस बात का प्रतीक होता है कि अब आपके संकट के दिन जाने वाले हैं और परिवार में खुशियां बिखरेंगी.

नीलकंठ
जिन लोगों को छत या मुंडेर पर नीलकंठ पक्षी (Meaning of Birds Coming on Roof of House) दिखाई दे जाए तो वह बहुत शुभ माना जाता है. इस पक्षी को भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है, जो दुनिया के संकटहर्ता हैं. इस पक्षी का आना इस बात का प्रतीक होता है कि आपको किसी वाहन या संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है.

कौआ
घर के मुंडेर पर सुबह-सवेरे कौए (Meaning of Birds Coming on Roof of House) का आकर बोलना इस बात का संकेत होता है कि आपका कोई प्रिय व्यक्ति जल्द ही आपके घर आ सकता है. अगर वह उत्तर की ओर मुंह करके बोलता है तो इसका मतलब कोई धनवान व्यक्ति आ सकता है. जबकि पूर्व की ओर मुंह करके बोलने का मतलब किसी प्रभावशाली व्यक्ति के आने का संकेत होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)