मैं वापस आ गया हूं! बैन हटने के बाद ट्रंप ने फेसबुक पर किया पहला पोस्ट, YouTube ने भी चैनल को रिस्टोर किया

I'm back! Trump's first post on Facebook after the ban was lifted, YouTube also restored the channel
I'm back! Trump's first post on Facebook after the ban was lifted, YouTube also restored the channel
इस खबर को शेयर करें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फेसबुक पर वापसी हो गई है. दो साल पहले उनके सोशल मीडिया अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था. हाल ही में उनके अकाउंट से बैन हटाया गया था. इसके बाद उन्होंने ‘आई एम बैक’ (I’M BACK!) लिखकर फेसबुक पर पहला पोस्ट किया है. यूट्यूब ने भी ट्रंप के चैनल को रिस्टोर कर दिया है. इसके बाद ट्रंप के सभी सोशल मीडिया अकाउंट एक्टिव हो गए हैं.

बता दें कि 6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल दंगों के बाद डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. मेटा ने 25 जनवरी को घोषणा ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने की घोषणी की थी. उनके ट्विटर अकाउंट को तो पिछले साल नवंबर में बहाल कर दिया गया था. ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने उनके अकाउंट को बहाल करने की घोषणा की थी.

बैन हटने के बाद ट्रंप का पहला पोस्ट

यूट्यूब ने भी ट्रंप के चैनल को किया रिस्टोर
यूट्यूब ने उनके चैनल को रिस्टोर करते हुए कहा, ‘चुनाव से पहले वोटरों को उनके प्रमुख उम्मीदवारों से सुनने का अवसर प्रदान करना चाहिए.’ 2021 में यूट्यूब ने कैपिटल हिल दंगों के बाद उनके चैनल को सस्पेंड कर दिया था. बता दें कि अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव है. डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति बनने की रेस लगा रहे हैं.

ट्रंप के कहां कितने फॉलोअर्स
बता दें कि इंस्टाग्राम पर डोनाल्ड ट्रंप के 23 मीलियन और फेसबुक पर उनके 34 मिलियन के अधिक फॉलोअर्स हैं. वहीं, ट्विटर पर उनके 87.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.