यूपी में IMD ने जारी किया बारिश का पूर्वानुमान, जानें अपने शहर का हाल मौसम

IMD released rain forecast in UP, know the current weather of your city
IMD released rain forecast in UP, know the current weather of your city
इस खबर को शेयर करें

Uttar Pradesh Weather Update: उत्तर प्रदेश में सर्दी से राहत मिले अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि एक बार फिर से कड़ाके की ठंड का असर दिखने लगा है. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर के साथ ठंड का असर बड़ गया है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने आज, 4 फरवरी को राज्य के कई इलाकों में बदली और बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम
राजधानी लखनऊ (Lucknow Weather Update) में एक बार फिर ठंड का असर बढ़ने लगा है. हालांकि, आज सुबह की शुरुआत हल्की हवा और साफ मौसम के साथ हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. इसके अलावा मध्यम बारिश की भी आशंका है. साथ ही 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है.

गाजियाबाद में कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, यूपी समेत देश के अन्य हिस्सों में अगले पांच दिनों तक शीतलहर के कारण मौसम का मिजाज बदला रहेगा. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad Weather Update) की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में आज हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.

मेरठ में कैसा रहेगा आज का मौसम
मेरठ (Meerut Weather Today) में आज धूप खिलेगी. साथ ही बीच-बीच में हल्के बादल भी देखने को मिलेंगे. मेरठ में दिन का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. साथ ही कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. शहर में आज 5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है.

वाराणसी में कैसा रहेगा आज का मौसम
वाराणसी (Varanasi Weather Update) के आसमान में आज सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी से मौसम का मिजाज बदला रहेगा.गर्मी के तेवर कुछ ढीले रहेंगे.तापमान में कमी होने के कारण काशी के लोग एक बार फिर सर्दी का अनुभव करेंगे.वाराणसी में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. शहर में आज 5.9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है.