आईएमडी का अनुमान: अगले 72 घंटों में कई जिलों में होगी भारी बारिश!

IMD's forecast: There will be heavy rain in many districts in the next 72 hours!
IMD's forecast: There will be heavy rain in many districts in the next 72 hours!
इस खबर को शेयर करें

CG Weather Update: भारतीय क्षेत्र को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के दूर चले जाने से एक बार फिर शहर और आसपास के क्षेत्रोें के तापमान में बदलाव आया। गुरुवार को अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज किया गया तो न्यूनतम तापमान में आंशिक रूप से बढ़ोतरी हुई। (heavy rain alert) मौसम विभाग ने उत्तर भारत से शुष्क हवाएं आने और इसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है।

Weather Update: गुरुवार को सुबह के समय लोगों को ठंड का अहसास हुआ। दिनभर धूप रहने के बाद भी अन्य दिनों की अपेक्षा गर्मी थोड़ी कम रही। (heavy rain in Chhattisgarh) गुरुवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आई, इसके विपरीज न्यूनतम तापमान में 0.2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। (CG Weather Alert) अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रहा। सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहने के साथ न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस रहा।
तापमान में परिवर्तन की संभावना कम

Chhattisgarh Weather: मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ भारतीय क्षेत्र को प्रभावित करने वाले क्षेत्र से दूर चले जाने के कारण उत्तरी हवाओं का प्रभाव प्रारंभ होने की संभावना है। प्रदेश में 23 फरवरी को उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में गिरावट संभावित है। (Heavy Rain in CG) अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

24 फरवरी से बारिश का अनुमान
Heavy Rain in CG: मौसम विज्ञानी चंद्रा के अनुसार प्रदेश में 24 फरवरी से वर्षा का दौर प्रारंभ होने की संभावना है. 24 फरवरी को बस्तर संभाग के जिले के एक दो स्थानों पर है. (CG Weather) हलकी वर्षा होने की सम्भावना है. 25 फरवरी को देश के बस्तर संभाग और उससे लगे दुर्ग तथा रायपुर संभाग के जिलों में साथ ही, सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग की जिलों में बारिश हो सकती है. (Heavy rain in CG) 26 फरवरी के प्रदेश के कई स्थानों पर हलकी बारिश होने की संभावना है.