अभी अभीः यूपी में लाॅकडाउन बढाये जाने पर अहम खबर, 17 मई के बाद से…

इस खबर को शेयर करें


लखनऊ। यूपी में लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक समाप्त हो रही है. कोरोना के मामले जिस तरह से गांव की तरफ बढ़ रहे हैं ऐसे में यूपी की योगी सरकार कोई रिस्क लेना नहीं चाहेगी और राज्य में लॉकडाउन एक बार फिर से 24 मई तक के लिए बढ़ाया जा सकता है. इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे. बता दें कि राज्य में अभी जारी लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक प्रभावी है और इसके बाद इसे एक सप्ताह और बढ़ाया जा सकता है.

लॉकडाउन बढ़ाने के पीछे एक वजह ये है कि अभी तो फिलहाल प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है, इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है. हालांकि, अभी तक लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में सरकार की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं हुआ है पर सूत्रों के अनुसार, सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है और जल्द ही आदेश जारी करेगी.

बता दें कि यूपी में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से कम हो रही है. इससे पहले जब पंचायत चुनाव चल रहा था उस समय प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 90 हजार पार कर गई थी और अब यह संख्या 51 हजार से भी कम हो गई है. यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, 11 मई तक प्रदेश में 51284 कंटेनमेंट जोन थे. Also Read – UP Lockdown की यूं उड़ी धज्जियां, जनाजे में उमड़ी भीड़ का वीडियो हुआ वायरल तो पुलिस की खुली नींद, FIR दर्ज

उन्होंने बताया कि कंटेंटमेंट जोन पर निगरानी रखने के लिए 37812 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. हालांकि, पंचायत चुनाव होने से 90 हजार कंटेनमेंट जोन पर 30 हजार पुलिसकर्मी ही तैनात थे. लेकिन अब कंटेनमेंट जोन की संख्या घटी है और पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है और अभी इसका सकारात्मक असर हुआ है.