भुवन बाम के वीडियो में ‘पहाड़ी’ महिलाओं पर तंज, हुआ विरोध तो कॉमेडियन ने मांगी माफी

इस खबर को शेयर करें

यूट्यूबर भुवन बाम (Bhuvan Bam) अपने नए वीडियो के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं. अपने वीडियो में उन्होंने जिस तरह से पहाड़ी महिलाओं पर कॉमेंट किया उस पर अब राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission of Women) सख्त हो गया है. आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्मर को लेटर लिखकर कार्रवाई के लिए कहा. इतना ही महिला आयोग ने भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय को भी भुवन के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है. वीडियो पर बढ़े विवाद को महिला आयोग के एक्शन के बाद भुवन ने सार्वजनिक रूप से हाथ जोड़कर माफी भी मांगी (Bhuvan Bam Apologises) है.

यूट्यूबर भुवन बाम (Bhuvan Bam) ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल ‘बीबी की वाइन्स’ में एक वीडियो अपलोड किया है, जिसके बाद सारा बवाल शुरू हुआ. दरअसल, ‘ऑटोमैटिक गाड़ी’ वाले टाइटल के साथ उन्होंने जो वीडियो अपलोड किया है. उसमें पहाड़ी महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी की गई है. ये वीडियो YouTube पर 12 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

क्या है वीडियो
लेखक आशीष नौटियाल ने वीडियो से एक अंश शेयर किया गया है, जिसमें भुवन द्वारा निभाया गया एक किरदार शूट के लिए एक ऑटोमैटिक कार मॉडल की मांग कर रहा है. जैसा कि वह एक मॉडल के बारे में पूछने के लिए एक डीलर को बुलाता है. बातचीत में डबल एंट्रेंड का उपयोग किया जाता है, जिसका अर्थ है कि ‘डीलर’ वह है जो महिलाओं की तस्करी करता है. वीडियो में एक विशेष पंक्ति में भुवन का कैरेक्टर अपने दोस्त से पूछ रहा है ‘पहाड़न है, कितना देती है?’

भुवन ने सरेआम मांगी माफी
आयोग के पोस्ट के बाद भुवन ने माफी मांगते हुए कहा, ‘मुझे जानकारी मिली कि मेरे वीडियो के उस पार्ट से कुछ लोग हर्ट हुए हैं. मैंने वीडियो को एडिट कर उस पार्ट को हटा दिया है. जो लोग मुझे जानते हैं, वह यह भी जानते हैं कि मैं महिलाओं की कितनी इज्जत करता हूं. इस वीडियो के माध्यम से मेरा किसी को दुख पहुंचाने का मकसद नहीं था. मैं सभी से माफी मांगता हूं.