चरखी दादरी में किसानों ने ट्रैक्टरों के साथ विरोध मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

In Charkhi Dadri, farmers took out a protest march with tractors and shouted against the government
In Charkhi Dadri, farmers took out a protest march with tractors and shouted against the government
इस खबर को शेयर करें

चरखी दादरी। भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के बैनर तले जगबीर घसौला के नेतृत्व में किसान अपनी तीन मांगों को लेकर सैंकड़ों ट्रैक्टरों के साथ दादरी की नई अनाज मंडी में इकट्ठे हुए। कमेटी के फैसले अनुसार ट्रैक्टरों के साथ नगर में विरोध मार्च निकाला गया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। हरियाणा किसान संगठनों के संयोजक जगबीर घसौला ने बताया कि क्षेत्रीय किसान वर्ग की तीन मांगों को समर्थन करने के लिए तीन कृषि कानून के सूत्रधार राष्ट्रीय किसान नेता सरदार वीएम सिंह पहुंचे। किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ चिड़िया मोड से महेंद्रगढ़ चौक, लोहारू चौक, भगवान परशुराम चौक होते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे।

उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों को रोका गया तो ट्रैक्टरों की बहुत लंबी कतार लग गई। दो घंटे तक ट्रैक्टरों की वजह से लघु सचिवालय से लेकर लोहारू चौक तक ट्रैक्टरों का जाम लगा रहा। इसके बाद पुलिस उप अधीक्षक देशराज सिंह ने किसानों को समझाया। किसान सरकार विरोधी नारे लगाते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे तथा उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर
प्रदेश महासचिव रणबीर फौजी घिकाड़ा ने कहा कि दादरी जिले में सरकार और जिला प्रशासन की तानाशाही किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि उनकी तीन मांगे पूरी नहीं की जाती है तो किसान बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। आज की पंचायत के अध्यक्ष चुने गए जगबीर घसौला ने फसल खराबे के नुकसान की गिरदावरी की कापी सोमवार तक मुहैया करवाने की मांग रखी। जिस पर जिला उपायुक्त ने अपनी तरफ से कापी देने का आश्वासन दिया।