छत्तीसगढ़ में शराबी ने पत्नी को मारकर फंदे से लटकाया, दीवार पर लिखा- ‘मेरा पति निर्दोष, मैं खुद मर रही हूं’

In Chhattisgarh, a drunkard killed his wife and hanged her, wrote on the wall- 'My husband is innocent, I am dying myself'
In Chhattisgarh, a drunkard killed his wife and hanged her, wrote on the wall- 'My husband is innocent, I am dying myself'
इस खबर को शेयर करें

कोरबा; छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक महिला के सुसाइड मामले में पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार किया. 1फरवरी की सुबह महिला की लाश घर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली थी. वहीं घटनास्थल पर दीवार पर लिखा था कि मेरा पति निर्दोष है, मैं खुद मर रही हूं. दीवार पर ऐसा लिखे जाने से पुलिस पहले इसे सुसाइड का मामला समझ रही थी, लेकिन जांच में कहानी कुछ और निकली. महिला के पति ने ही उसकी गला घोंटकर हत्या की थी, फिर शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया था. घटना कुसमुंडा थाना इलाके के भैरोताल के वार्ड नंबर- 56 की है.

खुद से लिखा सुसाइड नोट
भैरोताल वार्ड नंबर-56 में एक महिला ने सुसाइड कर ली थी. बुधवार सुबह जब परिजन सोकर उठे, तो उन्होंने देखा कि लाश घर के आंगन में फांसी पर लटकी हुई है. इसके बाद उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी. इस मामले में महिला के पति सुमित श्रीवास से पूछताछ करने पर बताया कि फांसी से शव उसी ने उतारा था. वहीं दीवार पर मृतका ने सुसाइड नोट लिखा था कि मेरा पति निर्दोष है, मैं खुद मर रही हूं, लेकिन कुसमुंडा थाना पुलिस को शुरू से ही मामला संदिग्ध लग रहा था.

इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पति, घर के अन्य सदस्यों और आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. पुलिस को बयान और घटनास्थल देखकर मामला शुरू से ही संदिग्ध नजर आ रहा था. पलिस ने महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की, शुरू में तो आरोपी ने अपने बयानों से पुलिस को चकमा देने की कोशिश की. हालांकि बाद में जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ कि तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि उसने पत्नी का गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया था.

आरोपी पति ने हत्या को सुसाइड का रूप देने के लिए पत्नी को मारने के बाद फांसी पर लटकाया था. इसके बाद खुद ही दीवार पर लिख दिया था कि मेरा पति निर्दोष है, मैं खुद मर रही हूं. मृतका आरोपी पति सुमित श्रीवास की शराब की लत की वजह से परेशान रहती थी. उन दोनों के बीच शराब को लेकर अक्सर विवाद होता था. इस वजह से शराबी पति ने गुस्से में अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को घर के आंगन में गमछे से लटका दिया.

पुलिस को बताई ये बात
आरोपी सुमित सैलून दुकान का चलाता है. उसकी शादी 4 साल पहले जमुना के साथ हुई थी. दोनों की 2 बेटियां भी हैं, जिनकी उम्र 2 और 3 साल है. शादी के कुछ दिन बाद तक दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहा था, लेकिन सुमित की शराब पीने की लत की वजह से दोनों के बीच लड़ाई होने लगा थी. पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी सुमित ने पहले तो पुलिस को घुमाने की कोशिश की. आरोपी ने कहा कि मंगलवार को वो सुबह नाश्ता कर अपनी हेयर कटिंग की दुकान चला गया. रात को वापस लौटने पर उसने परिवार के साथ खाना खाया और सभी अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए. बुधवार सुबह जब वो उठा, तो पत्नी की लाश घर के आंगन में गमछे से फांसी पर लटकी हुई थी.

इसके बाद उसने पत्नी को फांसी के फंदे पर लटकता देख गमछी काटी और लाश को नीचे उतार लिया. हालांकि पुलिस ने उसके झूठ का पर्दाफाश कर दिया और सख्ती से पूछताछ करने पर उसने पत्नी की हत्या करने की बात कबूल कर लिया. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है. आसपास के लोगों ने भी आरोपी के खिलाफ पुलिस को बयान दिया कि वो शराब के नशे में अपनी पत्नी को हमेशा प्रताड़ित करता रहता था.