हरियाणा में डॉक्टर ने शिक्षक पत्नी और बेटा-बेटी को गला काट उतारा मौत के घाट, फिर की आत्महत्या

In Haryana, a doctor strangled teacher's wife and son-daughter to death, then committed suicide
In Haryana, a doctor strangled teacher's wife and son-daughter to death, then committed suicide
इस खबर को शेयर करें

रोहतक : हरियाणा के रोहतक शहर के बर्सीनगर में मंगलवार को एक आरएमपी (रजिटर्ड मेडिकल प्रैक्टिसनर) डॉक्टर विनोद (38) ने अपनी शिक्षक पत्नी सोनिया (30), बेटी अंशिका (8) व बेटे अंश (6) की गला काटकर हत्या कर दी। साथ ही खुद जान दे दी। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें विनोद लिखा है कि मैं जिंदगी से परेशान था। वहीं घर से मिली शराब की खाली बोतल, सब्जी काटने वाला चाकू व खाली सीरिंज व नींद की गोलियां भी पुलिस ने कब्जे में ली है। एसपी उदय सिंह मीना का कहना है कि प्रारंभिक जांच में घरेलू कलह के चलते विनोद द्वारा पत्नी व बच्चों की हत्या कर सुसाइड करने की बात सामने आ रही है। बाकी पोस्टमार्टम व फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद वारदात के कारणों का खुलासा हो सकेगा। सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देशराज ने बताया कि कि जींद जिले के गांव किलाजफरगढ़ निवासी सोनू उर्फ विक्रम ने बताया कि पूरा दिन उसका भाई विनोद, भाभी सोनिया व बच्चे दिखाई नहीं दिए। वह विनोद के घर पहुंचा और दरवाजा खटखटाया। जब कोई आवाज नहीं आई तो दरवाजा की कुंडी तोड़कर खोला।

अंदर एक कमरे में सोनिया, अंशिका व अंश के गले कटे शव पड़े थे, जबकि दूसरे कमरे में विनोद का शव पड़ा था। करीब सवा पांच बजे सूचना पाकर डीएसपी हेडक्वार्टर डॉ. रवींद्र कुमार खुद वहां पहुंचे व घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस को मौके से एक चाकू, शराब की बोतल, नींद की गोलियां, सीरिंज व अन्य सामान बरामद हुआ। एफएसएल प्रभारी डॉ. सरोज दहिया ने मौके पर पहुंच कर तथ्य जुटाने का प्रयास किया। वहां मौजूद सभी चीजों व अन्य जगहों से फिंगर प्रिंट जुटाए। शराब की बोतल व सामान को सील किया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई पहुंचा दिया है। बुधवार सुबह परिजनों के बयान के बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। फिलहाल परिवार कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। किसी से बात करने से साफ इन्कार किया है। डिक्लोफेनक सोडियम के पांच इंजेक्शन मिले, दो तीन भरे पुलिस को मौके पर डिक्लोफेनक सोडियम के तीन इंजेक्शन भरे व दो खाली मिले हैं। आशंका है कि डॉक्टर ने ये इंजेक्शन बच्चों को लगाए हैं या खाने में मिलाई है। पुलिस ने इंजेक्शन कब्जे में लेकर जांच के लिए लैब में भेजे हैं।

तीन पेज का मिला सुसाइड नोट
पुलिस मौके से तीन पेज का एक सुसाइड नोट बरामद किया। जल्दबाजी में लिखे सुसाइड नोट में इतना लिखा है कि सोनिया बहुत बढि़या थी। मेरी किस्मत से यह मिली पर मैं इसके लायक नहीं था। मैं मेरी जिंदगी से परेशान था, इसलिए मरा हूं और फैमिली को मारा। कोई किसी का नहीं, ये मैंने देख लिया। आगे लिखा है कि विकास के पास एलआईसी है। साथ में डाकखाने की कॉपी का भी जिक्र किया है।

पुलिस को एक घर में चार शव पड़े होने की सूचना मिली थी। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की। प्रथम दृष्टया में मामला पत्नी व बच्चों की हत्या के बाद आरएमपी के आत्महत्या करने का नजर आ रहा है। मौके से मिले सुसाइड नोट में भी आरएमपी ने खुद को जिम्मेदार ठहराते हुए वारदात को अंजाम देने की बात कही है। फिलहाल कुछ भी स्पष्ट रूप से कहना मुश्किल है। सुसाइड नोट की लिखावट मिलान के लिए भेजी जाएगी। मौके से लिए सैंपल व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कुछ कहा जा सकता है। परिवार ने आरएमपी को मानसिक रूप से परेशान बताया है। – उदय सिंह मीना, पुलिस अधीक्षक रोहतक