हरियाणा में दहेज में बोलेरो गाड़ी नहीं लाने पर गर्भवती महिला की हत्या, पति समेत 5 पर केस दर्ज

इस खबर को शेयर करें

नूंह. पिनगवां थाना एरिया के गांव जहटाना में अधिक दहेज के लालच में आठ महीने की गर्भवती महिला की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित ससुराल के पांच नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

जांच अधिकारी सुभाष कुमार ने बताया कि नीमका गांव निवासी अब्दुल अजीज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बहन वकीला की शादी 13 जून को इमरान निवासी जहटाना के साथ मुस्लिम रीति रिवाजों के साथ हुई थी. आरोप है कि ससुराल के लोग शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे, इसलिए पीड़िता से अधिक दहेज में बुलेरो गाड़ी व 2 लाख रूपये की मांग करते थे. मांग पूरी नहीं होने पर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल देते थे.

परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने उनकी बहन को करीब तीन महीने पहले मारपीट करके निकाल दिया था. आठ महीने की गर्भवति होने के बाद उन्होंने अपनी बहन को 17 मई को उसकी ससुराल गांव जहटाना भाई के साथ भेज दिया था. आरोप है कि बुधवार दोपहर फोन आया कि वकीला की तबियत ज्यादा खराब है जिसके थोड़ी देर बाद मृतिका के जेठ आलम ने बताया कि वकीला की मृत्यु हो चुकी है.

मौके पर देखा तो उनकी बहन की लाश बेड पर पड़ी थी शरीर पर गले पर चोटो के निशान थे. जांच अधिकारी सुभाष कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मृतिका के शव को कब्जे में लेकर