हरियाणा में पैसे डबल करने का लालच देकर फिल्मी स्टाइल में करते थे ठगी, पुलिस ने पकड़ा

In Haryana, they used to cheat in film style by luring them to double the money, the police caught
In Haryana, they used to cheat in film style by luring them to double the money, the police caught
इस खबर को शेयर करें

हिसार: बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह के दो आरोपियों को हिसार सीआईए वन की टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये दोनों आरोपी जांडली गांव से गिरफ्तार किये गये हैं. पुलिस के अनुसार इस गिरोह के साथ लगभग साढ़े तीन सौ लोग जुड़े हो सकते हैं.पुलिस ने भूना फतेहाबाद निवासी सुनील और जाड़ली,फतेहाबाद निवासी विनोद को थाना अग्रोहा में आईपीसी की धारा 379्र/406/420 के तहत अंकित अभियोग संख्या 256 के तहत फतेहाबाद के गांव जांडली से गिरफ्तार किया है.

डीएसपी अशोक कुमार के अनुसार गांव न्योली खुर्द निवासी कपिल खेती बाड़ी का काम करता है. कपिल के पास एक अक्षय नामक व्यक्ति के नाम से कई दिनों से रुपए डबल करने के नाम से फोन आ रहे थे. फोन करने वाला व्यक्ति कह रहा था कि हमने रुपए डबल करने की कंपनी बनाई हुई है जो आपको एक नंबर में रुपए डबल करके देती है. अगर आप उसे एक लाख रूपये दोगे तो वह उन्हें डबल करके दो लाख रूपये देगा. इसके लिए कपिल को रूपये लेकर जिस स्थान पर बुलाए, वहीं पर उसे आना होगा.

23 जून को कपिल के पास बलराज नामक व्यक्ति ने फोन कर उसे चार लाख लेकर अग्रोहा बुलाया और पहुंचने पर फोन करने को कहा. कपिल अपने घर से एक लाख रुपए लेकर अग्रोहा मोङ पुल के पास पहुंच उसी नंबर पर फोन किया तो उसकी बात अक्षय नामक व्यक्ति से हुई. फोन पर उन्होंने कपिल को मीरपुर बस स्टैंड बुलाया. मीरपुर बस स्टैंड पर कपिल को एक विनोद नामक युवक मिला और गली में खड़ी इनोवा गाड़ी में पैसे सहित आकर पैसे काउंट करवाने के लिए बोला और कहा कि गाड़ी में ही कागज कार्यवाही करके आपको रूपये डबल करके दे देंगे.

कपिल के गाड़ी में जाने के बाद उसमे बैठे तीन युवकों ने उस से एक लाख रुपए छीन लिए और उसी दौरान पीछे से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी आई और उसमे एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में बैठा था. इनोवा गाड़ी में बैठे व्यक्तियों ने पुलिस आने के बारे में चिल्लाकर कपिल को गाड़ी से नीचे धकेल एक लाख रुपए लेकर भाग गए. कपिल की शिकायत पर थाना अग्रोहा में उपरोक्त अभियोग अंकित किया गया था.

भूना निवासी बलराज वारदात का मुख्य सरगना है जो पुलिस की वर्दी पहनता है. पिछले 10 सालो से इस काम को कर रहा है. इसका लगभग 350 व्यक्तियों का ग्रुप है जो नोट दुगने करने के लिए अलग अलग स्टेट में ग्राहक ढूंढते रहते हैं. इस ग्रुप के 8 से 9 व्यक्ति पेहवा थाना, कुरुक्षेत्र में पकड़े गए हैं. बलराज अभी फरार है. गिरफ्तार आरोपी सुनील पर पहले एनडीपीएस एक्ट के तहत 5 अभियोग अंकित है और राजस्थान व हरियाणा ने लगभग 9 अभियोग चोरी के अलग अलग थानों में अंकित है.

आरोपी रुपए डबल करने का झांसा देकर बुलाते और एक बैग में किताबो के ऊपर नकली नोट की गड्डी रख लेते ताकि लगे कि बैग नोटों से भरा हुआ है. पुलिस टीम में आरोपियों से 100 रुपए के नोटों की 4 गड्डी, जिनमे सिर्फ ऊपर का एक नोट ही असली है बाकी बचे सभी प्लेन पेपर है जो नोट के साइज में कटे गए है और किनारे पर नोट के रंग का ही रंग किया हुआ है. इनके साथ ही पुलिस टीम ने 500 रुपए के नोट की 4 गड्डी बरामद की है. चारों के ऊपर का नोट असली है बाकी 2 में नीचे प्लेन पेपर और 2 में फोटो स्टेट किए हुए नकली नोट हैं. पुलिस टीम ने आरोपियों से वारदात में प्रयोग इनोवा गाड़ी, एक बैग और 4 साइज की 14 नोट बुक भी बरामद की है.