मुजफ्फरनगर में भाकियू ने निकाली तिरंगा यात्रा, राकेश टिकैत ने खुद चलाया ट्रैक्टर

मुजफ्फरनगर में स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय किसान यूनियन ने शहर में म्हारा ट्रैक्टर म्हारा तिरंगा परेड निकाली। भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि 15 अगस्त को ट्रैक्टर परेड होनी चाहिए। उन्होंने ने कहा सरकार सहित सभी वर्ग को सद्भावना का संदेश देना चाहते हैं।

DM Chandrabhushan Singh hoisted the flag on the Amrit festival of independence in Muzaffarnagar
DM Chandrabhushan Singh hoisted the flag on the Amrit festival of independence in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय किसान यूनियन ने शहर में म्हारा ट्रैक्टर म्हारा तिरंगा परेड निकाली। भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि 15 अगस्त को ट्रैक्टर परेड होनी चाहिए। उन्होंने ने कहा सरकार सहित सभी वर्ग को सद्भावना का संदेश देना चाहते हैं। सरकार ट्रैक्टर और तिरंगे पर न बोले। 26 जनवरी 2021 में भी दिल्ली में 2 लाख ट्रैक्टर और 25 लाख किसान पहुंचे थे।

भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ता और किसानों ने जीआइसी मैदान से ट्रैक्टर परेड का आगाज किया। सोमवार सुबह परेड महावीर चौक से होते हुए मीनाक्षी चौक, शहीद चौक, फक्करशाह चौक होते हुए शामली रोड पुलिस चौकी, आबकारी रोड, नावल्टी चौक, अंसारी रोड के रास्ते टाउनहाल रोड, प्रकाश चौक होते हुए भाकियू कार्यालय पर जाकर समाप्त हुई।

भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि 15 अगस्त काे ट्रैक्टर परेड होनी चाहिए। उद्देश्य है कि ट्रैक्टर और तिरंगे को सरकार न भूले। कहा कि 26 जनवरी 2021 को दिल्ली में 4 लाख ट्रैक्टर गए थे। यह रिहर्सल है, चलती रहेगी।15 अगस्त और 26 जनवरी को। इससे ट्रैक्टर रवां होते रहेंगे और सरकार भी रवां होती रहेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार को किसान याद रहेगा। संदेश है कि यह राष्ट्रीय पर्व है, सभी को इस पर्व को मनाना चाहिए। उन्होने कहा कि दिल्ली जैसी परेड फिर निकलेगी। सरकार ऐसी पालिसी लेकर आ रही है कि दिल्ली में ऐसी परेड निकालनी पड़ेगी। किसान नेता ने कहा कि यह एक रिहर्सल है। इसके बाद आंदोलन होगा।इससे पहले राकेश टिकैत सहित किसानों ने शहीद स्थल पहुंचकर देश के लिए शहादत पेश करने वालों को पुष्प अर्पित किये। इससे पहले भाकियू नेताओं तथा चौ. राकेश टिकैत ने ध्वजारोहण किया।

ट्रैक्टराें से भरी शहर की सड़कें, तिरंगे से पटी ट्रालियां
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सैंकड़ो ट्रैक्टरों से शहर के विभिन्न मार्गों से परेड निकाली गई। जीआइसी मैदान से परेड चलकर शहर की विभिन्न सड़कों से होकर गुजरी। शहर में तिरंगे लगे ट्रैक्टरों को परेड में देखकर सभी उत्साहित हो गए।