राजस्थान में मौसम फिर बनेगा जान का दुश्मन, 25 मई से एक बार फिर…

राजस्थान में सोमवार को भी मौसम में बदलाव देखने को मिले। देर रात अचानक शुरू हुई आंधी और इसके बाद बारिश होने से यहां गर्मी से राहत मिली है। मंगलवार को भी मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना जताई जा रही है।

In Rajasthan, the weather will again become the enemy of life, once again from May 25...
In Rajasthan, the weather will again become the enemy of life, once again from May 25...
इस खबर को शेयर करें

जयपुर : राजस्थान में शुक्रवार शाम से शुरू हुआ मौसम में बदलाव का दौर मंगलवार तक भी जारी है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते जहां सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। राजधानी जयपुर में सोमवार देर रात अचानक मौसम पलटा। इसके बाद आंधी के बाद बारिश के मौसम सुहावना कर दिया। वहीं सोमवार की सुबह भी मौसम अच्छा रहा था, लेकिन दोपहर में तापमान में हल्की तेजी आ गई थी।

25 मई से फिर तेज गर्मी होगी शुरू
मौसम के जानकारों का कहना है कि मंगलवार को भी तेज आंधी के साथ बरसात होने की संभावना है। इसके बाद 25 मई से फिर तेज गर्मी शुरू होगी। सोमवार को हुई बारिश के बाद राजस्थान में लगभग 5 डिग्री से अधिक की पारे में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में सोमवार को जयपुर में देर रात तेज अंधड़ के दौरान हवा की गति 70 से 75 किलोमीटर प्रति घंटा तक दर्ज की गई है।

आज इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में मंगलवार दोपहर बाद कम होगा। इस बीच पूर्वी राजस्थान के अलवर, चित्तौडगढ़़, जयपुर, करौली, टोंक, सवाई माधोपुर झालावाड़ और सीकर व पश्चिमी राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। आज भी कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ आंधी और बरसात की संभावना बताई जा रही है। जयपुर में भी मंगलवार को बादल छाने के साथ ठंडी हवाओं का दौर जारी रहा।