बिहार में बच्ची के यौन उत्पीड़न के मामले में पंचायत ने 5 उठक-बैठक लगवाईं और मामला रफा-दफा!

बिहार (Bihar) की एक पंचायत ने यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोपी के लिए पांच उठक-बैठक की ‘सजा’ तय की. उठक-बैठक लगवाने के बाद उसे जाने दिया. सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है.

In the case of sexual harassment of a girl child in Bihar, the Panchayat conducted 5 sit-ups and the matter was resolved!
In the case of sexual harassment of a girl child in Bihar, the Panchayat conducted 5 sit-ups and the matter was resolved!
इस खबर को शेयर करें

नवादा; बिहार (Bihar) की एक पंचायत ने यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) के आरोपी के लिए पांच उठक-बैठक की ‘सजा’ तय की. उठक-बैठक लगवाने के बाद उसे जाने दिया. सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है. मामला नवादा जिले का है. आरोप है कि शख्स ने पांच साल की बच्ची का यौन शोषण किया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना जिले के अकबरपुर इलाके में एक गांव की है. पुलिस ने बताया कि बच्ची के परिवार ने एक युवक के खिलाफ पंचायत में शिकायत की थी. घरवालों ने शिकायत में बताया कि आरोपी बच्ची को चॉकलेट देने के बहाने अपने पोल्ट्री फार्म में ले गया था. अकबरपुर थाने के SHO अजय कुमार ने मामले पर जानकारी देते हुए अखबार को बताया, बच्ची के पिता का आरोप है कि युवक ने उनकी बेटी को गोद में बिठाया और उसे गलत तरीके से छुआ. युवक द्वारा यौन उत्पीड़न की कोशिश किए जाने की आशंका पर परिजनों ने पंचायत में शिकायत दर्ज कराई.

वहीं पंचायत के एक सदस्य ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया,

बच्ची के परिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से मना किया गया. उनसे कहा गया कि मामला पंचायत में ही सुलझा लिया जाए क्योंकि FIR दर्ज करने से परिवार का नाम खराब होगा. रिपोर्ट के अनुसार, 21 नवंबर को एक पूर्व मुखिया के नेतृत्व वाली पंचायत ने मामले पर फैसला सुनाया. दोनों पक्षों को सुनने के बाद पंचायत इस नतीजे पर पहुंची कि आरोपी निर्दोष है. पंचायत ने फैसला सुनाया कि वो बच्ची को सुनसान जगह पर ले जाने का दोषी पाया गया है और इसके लिए उसे उठक बैठक की सजा मिली.

वीडियो वायरल
इस दौरान आरोपी के उठक-बैठक वाला वीडियो किसी ने रिकॉर्ड कर लिया और वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में आरोपी कान पकड़कर उठक-बैठक करता दिख रहा है. वायरल वीडियो की जानकारी मिली तो पुलिस ने मामले पर एक्शन लिया. जिस तरह से पंचायत ने मामले को रफा-दफा किया सोशल मीडिया पर उसकी कड़ी निंदा की जा रही है. अब तक इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है कि बच्ची का रेप हुआ है या नहीं. नवादा के एसपी डॉ गौरव मंगला ने कहा है कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है.