पहलवानों की खाप पंचायत में आपस में ही बजा ‘जूत’! एक दूसरे को देख लेने…, राकेश टिकैत….

In the khap panchayat of wrestlers, 'shoe' was played among themselves! Rakesh Tikait kept looking at each other...
In the khap panchayat of wrestlers, 'shoe' was played among themselves! Rakesh Tikait kept looking at each other...
इस खबर को शेयर करें

कुरुक्षेत्र: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच चल रहे विवाद को लेकर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में महापंचायत शुरू हो गई है। इस महापंचायत में राकेश टिकैट समेत कई किसान नेता और खापें शामिल हुई हैं। पहलवानों के विरोध के समर्थन में बैठक के दौरान खाप पंचायत के सदस्य आपस में ही भिड़ते हुए नजर आए। महापंचायत के दौरान कई बार खाप पंचायत के सदस्यों के बीच बहस होते हुए दिखाई दी। इतना ही नहीं कई बार तो खाप पंचायत के सदस्यों के बीच हाथापाई भी हुई। खाप पंचायतों के सदस्यों के बीच हाथापाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह खाप पंचायत के सदस्य आपस में भिड़ रहे हैं। मंच पर मौजूद एक शख्स इन्हें शांत होने के लिए कह रहा है। वो आग्रह कर है कि ऐसे बेइज्जती मत करो और सबको बैठने के लिए कह रहा है।

इन मुद्दों को लेकर थी महापंचायत
कुरुक्षेत्र में आयोजित महापंचायत की अध्यक्षता सूबे सिंह समैण कर रहे हैं। समैण ने कहा कि इस महापंचायत का उद्देश्य कई मुद्दा पर चर्चा करना था। पहला मुद्दा समुदाय और खापों की अन्य समस्याएं है। जबकि दूसरी मुद्दा हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह और महिला कोच को लेकर था। बृजभूषण शरण और पहलवानों के बीच चल रहा विवाद इस महापंचायत का तीसरा मुद्दा था। सबसे पहले हमें एकजुट होने और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एक संयुक्त मंच बनाने की चुनौती है।

राकेश टिकैट बोले- ये सरकार के भेजे हुए लोग
किसान नेता राकेश टिकैट भी इस महापंचायत में पहुंचे हुए हैं। राकेश टिकैट ने आरोप लगाया कि महापंचायत में हाथापाई करने वाले सरकार के भेजे हुए लोग है। इस महापंचायत का आयोजन पहलवानों को न्याय दिलवाने के लिए किया गया था। टिकैट ने कहा कि अगर लड़कियों के जंतर-मंतर पर खींचने की घटना नहीं होती तो आज यहां इकट्‌ठा नहीं होते।