गाय-भैंस बेचने वाले व्यापारी के घर आयकर का छापा, नोटों की गिनती के लिए मंगवानी पड़ी मशीनें

Income tax raid on the house of a trader selling cow and buffalo, machines were called for counting notes
Income tax raid on the house of a trader selling cow and buffalo, machines were called for counting notes
इस खबर को शेयर करें

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले के वार्ड नंबर 6 में मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने पशु व्यापारी उमर मोहम्मद पुत्र आस मोहम्मद के घर पर सुबह करीब 7 बजे छापेमारी की, जोकि देर शाम तक चली। इस दौरान आयकर विभाग टीम के 8 सदस्यों के साथ सीआरपीएएफ के जवानों की एक टुकड़ी मौके पर मौजूद रही। जानकारी के अनुसार, पशु व्यापारी उमर मोहम्मद लंबे समय से पशुओं का व्यापार कर रहा है। लंबे समय से उसकी आयकर विभाग को टैक्स चोरी करने की शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद मंगलवार को यह छापामारी की गई।

वित्तीय लेनदेन की शिकायतें मिली
नूंह जिले में पहली बार यह बड़ी कार्रवाई की गई। टीम की अगुवाई प्रभारी पुष्पेंद्र पूनिया ने की। इसके अलावा टीम के अन्य सदस्यों में डिप्टी कमिश्नर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पशु व्यापारी उमर मोहम्मद नूंह जिले की सभी मीट फैक्ट्रियों के अलावा उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ सहित अन्य जगहों पर पशुओं का व्यापार कर रहा है। आयकर विभाग के कुछ अधिकारी पहले से ही संकेत दे रहे थे कि इंटेलिजेंस से वित्तीय लेनदेन की संदिग्ध शिकायतें मिली है।

नोटों की गिनती करने के लिए मशीनों को लाया गया
इंटेलिजेंस से पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सोमवार को छापेमारी की पूरी तैयारी की गई और मंगलवार को यह छापेमारी की। आयकर विभाग की छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया। कुछ जानकारों ने बताया कि मौके पर नोटों की गिनती करने के लिए मशीनों को भी लाया गया।