IND vs AUS: Virat Kohli ने बनाया ‘तिहरा शतक’, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

IND vs AUS: Virat Kohli made 'triple century', second Indian to do so
IND vs AUS: Virat Kohli made 'triple century', second Indian to do so
इस खबर को शेयर करें

IND vs AUS: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 480 रनों का बड़ा स्कोर बनाया है। भले ही बैटिंग ऑस्ट्रेलिया की टीम ने की है। लेकिन टीम इंडिया (Team India) के स्टार प्लेयर विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में बिना बैटिंग की ही तिहरा शतक लगा दिया है।

विराट ने पूरे किए 300 कैच
दरअसल, विराट कोहली ने नाथन लायन का कैच पकड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 कैच पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली ने अब तक अपने करियर में वनडे-टेस्ट और टी-20 मिलाकर 494वें मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने अब तक 299 कैच पकड़े थे। लेकिन अब उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 कैच पूरे हो गए हैं।

300 कैच लेने वाले दूसरे भारतीय
300 कैच पूरे होते ही विराट कोहली ने कैचों का तिहरा शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अश्विन की गेंद पर स्लिप में नाथन लायन का शानदार कैच लपका। उन्होंने अहमदाबाद टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की है। विराट कोहली 300 कैच लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, उनसे पहले यह कारनामा भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ कर चुके हैं। द्रविड़ ने 334 कैच लिए हैं। सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में विराट कोहली 7वें स्थान पर हैं।

विराट से बड़ी पारी की उम्मीद
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रनों का विशाल स्कोर बनाया है। ऐसे में अब भारतीय बल्लेबाजों के ऊपर बड़ी जवाबदारी है, जिसमें विराट कोहली से भी उनके फैंस बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे हैं। खास बात यह है कि इस सीरीज में अब तक विराट कोहली का बल्ला खामोश ही रहा है।

सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी
महिला जयवर्धने – 440
रिकी पोंटिंग – 364
रॉस टेलर – 351
जैक कैलिस – 338
राहुल द्रविड़ – 334
स्टेफेन फ्लेमिंग – 306
विराट कोहली – 300
ग्रीम स्मिथ – 292
माइकल वॉघ – 289
ब्रायन लारा – 284