IND vs SA: Rishabh Pant के लिए पनौती बना ये खिलाड़ी! टीम इंडिया का किया बेड़ा गर्क

IND vs SA: Rishabh Pant made a ransom for this player! Team India's fleet gark
IND vs SA: Rishabh Pant made a ransom for this player! Team India's fleet gark
इस खबर को शेयर करें

India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की अफ्रीकी टीम के खिलाफ ये लगातार दूसरी हार है. दोनों ही मैचों में एक खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. ये खिलाड़ी कप्तान ऋषभ पंत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गया है.

ये खिलाड़ी बना सिरदर्द
साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों ही मैचों में युजवेंद्र चहल ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. वह टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में चहल ने 2 ओवर में 26 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. वहीं, दूसरे मैच में जब उन्होंने चार ओवर किए, तो 49 रन लुटा दिए. वह टीम इंडिया की हार में सबसे बड़ा कारण बने. उनके खिलाफ विरोधी टीम के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. चहल की गेंदों में वह जादू नजर नहीं आ रहा है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं.

गेंदबाजी से किया निराश
मिडिल ओवर्स में युजवेंद्र चहल के ऊपर रन बचाने और विकेट लेने की अहम जिम्मेदारी थी, लेकिन वह इसमें बुरी तरह से नाकामयाब रहे. युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह ऐसा प्रदर्शन दोहरा नहीं सके. उनकी वजह से भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी.

भारतीय बल्लेबाज नहीं खेल पाए बड़ी पारी
भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों में 40 रन बनाए. वहीं, ईशान किशन शानदार लय में नजर आ रहे थे, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. उन्होंने 21 गेंदों में 34 रन बनाए. कप्तान ऋषभ पंत फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 5 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ टीम के लिए सबसे बड़े सिरदर्द बन हुए हैं. उन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया. हार्दिक पांड्या ने 9 रन बनाए.

2-0 से पीछे हुई भारतीय टीम
भारतीय टीम को सीरीज में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. अब सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. वरना टीम इंडिया सीरीज गंवा देगी. भारत आज तक घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज नहीं जीता है.