IND-W vs SL-W: टी20 सीरीज में टीम इंडिया का धमाकेदार आगाज, श्रीलंका को 34 रनों से दी मात

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम ने शानदार शुरुआत की है. गुरुवार को पहले टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 34 रनों से मात दी.

IND-W vs SL-W: Team India's bang in the T20 series, beat Sri Lanka by 34 runs
IND-W vs SL-W: Team India's bang in the T20 series, beat Sri Lanka by 34 runs
इस खबर को शेयर करें

दांबुला (श्रीलंका). भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 34 रनों से मात दी है. दांबुला स्टेडियम में गुरुवार को आयोजित मुकाबले में 139 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 104 रन ही बना सकी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अगला मुकाबला 25 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने छह विकेट पर 138 रन बनाए थे. जेमिमा रोड्रिग्स ने सबसे ज्यादा 36 रनोंं की नाबाद पारी खेली. वहीं शेफाली वर्मा ने 31 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 22 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका की ओर से इनको रणवीरा ने सबसे ज्यादा तीन और ओशादी रणसिंहे ने तीन विकेट चटकाए.

139 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम शुरू से ही दबाव में दिखाई दी. पहले सात ओवर्स के अंदर ही उसने तीन विकेट खो दिए थे. इस दौरान वी. गुणरत्ने (1), कप्तान चमारी अटापट्टू (16) और हर्षिता मादवी (10 रन) के विकेट गंवाए. श्रीलंकाई पारी इसके बाद पटरी पर लौट नहीं पाई और उसका टारगेट तक पहुंचना असंभव हो गया. केवल कविशा दिलहारी ही संघर्ष कर सकीं जिन्होंने नाबाद 47 रन बनाए. भारत की ओर से राधा यादव ने सबसे ज्यादा दो खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं, पूजा वस्त्राकर, शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए.

वर्ल्ड कप के बाद था पहला मैच

वूमेन्स वनडे विश्व कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच रहा. साथ ही दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम का यह पहला असाइनमेंट रहा. मिताली ने 8 जून को अपने 23 साल के शानदार इंटरनेशनल करियर पर विचार लगाने की घोषणा की थी.