भारतीय शख्स ने किया दुनिया का सबसे बड़ा कमाल! ट्रेन की पटरी पर दौड़ा दिया ट्रैक्टर, देखें वीडियो

इस खबर को शेयर करें

Tractor On Rail Track: सोशल मीडिया पर आपने देसी जुगाड़ के कई सारे वीडियो देखे होंगे. भारत के लोग जुगाड़ में बहुत माहिर माने जाते हैं. भारतीयों को लेकर एक कहावत भी खूब कही जाती है कि भारत के लोगों से ज्यादा जुगाड़ू दुनिया में कोई नहीं होता है. इन दिनों भारतीय शख्स के धांसू जुगाड़ का एक वीडियो इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है. एक तरह से इस भारतीय शख्स ने दुनिया का सबसे बड़ा कमाल कर दिया है.

शख्स ने चलाया जुगाड़ का जादू
दरअसल, इस शख्स ने जुगाड़ का ऐसा जादू चलाया कि रेल की पटरी पर ही ट्रैक्टर दौड़ा दिया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में यह शख्स रेल की पटरी पर सरपट ट्रैक्टर दौड़ता दिखाई दे रहा है. आप भी वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे कि अभी तक तो आपने रेल की लोहे की पटरियों पर सिर्फ ट्रेनों को दौड़ते देखा था, लेकिन एक ट्रैक्टर पटरी पर कैसे चल पड़ा.

वीडियो में देखा जा सकता है कि रेल की पटरी पर एक ट्रैक्टर चल रहा है. शुरुआत में तो ऐसा लगता है कि शायद ट्रैक्टर पटरी के बीच से गुजर रहा है, लेकिन अगले ही सेकेंड यह समझ आ जाता है कि असल में ट्रैक्टर पटरी पर ही चल रहा है. आप देख सकते हैं कि ट्रैक्टर के साथ उसमें ट्रॉली भी लगी हुई है. इसमें पत्थर लदे हुए नजर आ रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ट्रैक्टर के पहिए लोहे की पटरियों पर कटे कैसे नहीं? देखें वीडियो-

आम पहियों की जगह लगे रेल के पहिये
दरअसल, इस शख्स ने ट्रैक्टर में आम पहियों की जगह रेल के पहिये लगा दिए हैं. इसी कारण ट्रैक्टर रेल की पटरी पर सरपट दौड़ने में सफल हुआ है. जाहिर सी बात है यह अनोखा कारनामा भारतीय रेलवे के किसी शख्स ने किया होगा. वीडियो को akshatkumar1601 नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.