जल्द लॉन्च होगी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! दिखने में बहुत क्यूट और फीचर्स धांसू

Affordable Electric Car: MG Motor India भी देश में इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है और कंपनी और भी कई किफायती इलेक्ट्रिक कारें भारत लाने वाले है जो ग्राहकों के बजट में फिट बैठ सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में एक बेहद किफायती कार भी लॉन्च करने पर विचार कर रही है. इस कार का कोडनेम MG E230 है.

इस खबर को शेयर करें

Affordable MG Electric Car: भारत में बहुत तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों का माहौल बदल रहा है और बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों को देखते हुए ग्राहक अब इन वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं. MG Motor India भी देश में इलेक्ट्रिक वाहन बेच रही है और कंपनी और भी कई किफायती इलेक्ट्रिक कारें भारत लाने वाले है जो ग्राहकों के बजट में फिट बैठ सके. MG ZS EV के बाद नई इलेक्ट्रिक कार कंपनी बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है जो छोटे साइज की कार हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में एक बेहद किफायती कार भी लॉन्च करने पर विचार कर रही है. इस कार का कोडनेम MG E230 है.

दो दरवाजे और चार सीट्स
MG की ये नई इलेक्ट्रिक कार साइज में काफी छोटी होगी जो सिर्फ दो दरवाजों के साथ आती है और इसमें 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. कंपनी अगले साल तक इसे भारत में लॉन्च कर सकती है. इस ईवी की लंबाई 2,197 मिमी, चौड़ाई 1,493 मिमी और हाइट 1,621 मिमी होगी, वहीं व्हीलबेस 1,940 मिमी है. कुल मिलाकर साइज में ये कार मारुति ऑल्टो जितनी बड़ी होगी. चीन के मार्केट में ये कार बहुत पसंद की जाती है और यही वजह है कि भारतीय ग्राहकों के किफायत पसंद मिजाज को देखते हुए कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करने पर विचार कर रही है.

जोरदार फीचर्स के साथ आएगी
नई इलेक्ट्रिक कार एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स और अगले हिस्से में डुअल एयरबैग्स के साथ आएगी. इसके अलावा कार को कनेक्टेड कार तकनीक भी मिल सकती है. यहां 20 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिल सकता है जो सिंगल चार्ज में कार को 150 किमी तक रेंज देता है. अनुमान लगाया जा रहा है कि नई MG ईवी की कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी जो ग्राहकों के बजट में आती है. इस कीमत के साथ ये भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी. फिलहाल भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर ईवी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है.