मुजफ्फरनगर में भारत-तिब्बत सहयोग मंच ने बाइक रैली निकाली, कैलाश मानसरोवर भी होगा आजाद

Indo-Tibetan Cooperation Forum took out bike rally in Muzaffarnagar, Kailash Mansarovar will also be free
Indo-Tibetan Cooperation Forum took out bike rally in Muzaffarnagar, Kailash Mansarovar will also be free
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में बाइक रैली निकालकर भारत-तिब्बत सहयोग मंच ने स्थापना दिवस मनाया। मंच पदाधिकारियों ने नारे लगाए कि चीन से तिब्बत को आजाद कराना है। ताकि भगवान शिव शंकर का कैलाश मानसरोवर चीन से आजाद हो सके। इससे चीन की विस्तारवादी नीति को भी झटका लगेगा।

शहर के मुख्य मार्गों से होकर निकली रैली

भारत तिब्बत सहयोग मंच जिलाध्यक्ष विजय वर्मा, महामंत्री विष्णु स्वरूप,अंकित उप्पल जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा, प्रवीण वर्मा, महामंत्री युवा मोर्चा के तत्वावधान में बाइक रैली का आयोजन संदीप दास, रेणुका शर्मा प्रांत मंत्री की उपस्थिति में किया गया। रैली गांधी वाटिका गांधी कॉलोनी से प्रारंभ होकर शिव चौक, महावीर चौक, नई मंडी से होती हुई अनंतेश्वर महादेव मंदिर पर समाप्त हुई। बताया कि रैली का उद्देश्य लोगों को भारत और तिब्बत के रिश्तो के लिए जागरूक करना है।

अयोध्या की तर्ज पर तिब्बत आजादी का आंदोलन

भारत तिब्बत सहयोग मंच जिलाध्यक्ष विजय वर्मा ने बताया कि मंच की स्थापना 5 मई 1999 को इंद्रेश कुमार एवं रज्जू भैया की थी जिसका उद्देश्य भारत-तिब्बत रिश्तो को मजबूत कर तिब्बत को चीन से आजाद कराना है। भारत की एक बहुत बड़ी सीमा तिब्बत से लगी हुई है। यदि तिब्बत आजाद हो जाता है तो लोगों को चीन की विस्तार वादी नीति से छुटकारा मिल जाएगा। कहा कि उनके आराध्य भगवान शंकर का निवास स्थान कैलाश मानसरोवर पर्वत जोकि चीन के कब्जे में है। उसे भी चीन से आजाद कराना है और यह आंदोलन अयोध्या मंदिर की तरह ही बड़े रूप में किया जाएगा। साथ ही साथ धूर्त चीन की विस्तार वादी नीतियों से निपटने हेतु उसे आर्थिक रूप से तोड़ने के लिए चीनी सामान का बहिष्कार करना भी एक महत्वपूर्ण उद्देश्य है भारत तिब्बत सहयोग मंच समय-समय पर यह कार्य हिंदुस्तान के सभी जिलों में करता है और लोगों को जागरुक करने का कार्य करता है।

मनोज पांचाल उपाध्यक्ष, राजकुमार रहेजा, हरिकिशन सुनेजा, रवि वर्मा, नरेश सिंगल, राजीव सक्सेना, प्रशांत मक्कड़, विमल मदान, कार्तिक, मोहित, दिनेश किंगर, विकी राणा, पंकज राजपूत, आदि लोग उपस्थित थे।