राजस्थान में आज रात जनता पर पडी महंगाई की मार, कल सुबह से पूरे प्रदेश में…

Inflation hit the public tonight in Rajasthan, from tomorrow morning...
Inflation hit the public tonight in Rajasthan, from tomorrow morning...
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Toll Rate : नए वित्त वर्ष की शुरुआत में आम जनता को महंगाई और कई नए नियमों से रू-ब-रू होना पड़ेगा. राजस्थान के कई शहरों में बने नेशनल हाइवे पर बने टोल टैक्स पर ज्यादा फीस देकर गुजरना होगा. नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के राजस्थान में 95 से ज्यादा टोल बूथ संचालित है, जिसमें से अधिकांश टोल बूथ पर आज रात 12 बजे से रेट रिवाइज हो रही है.

राजधानी जयपुर की बात करें तो एक अप्रैल से जयपुर से सीकर और टोंक जाना महंगा हो जाएगा. इन दोनों ही बाइपास पर बने टोल बूथों पर 31 मार्च की रात से टोल टैक्स बढ़ जाएगा. टाटियावास (जयपुर-सीकर), बरखेड़ा चंदलाई (जयपुर-टोंक) के अलावा हिंगोनिया (रिंग रोड दक्षिण) पर भी टोल की रेट रात 12 बजे से बढ़ जाएगी. टोल की ये दरें 10 फीसदी की दर से बढ़ाई जाएगी.

NHAI के राजस्थान में 95 से ज्यादा टोल बूथ संचालित

-अधिकांश टोल बूथ पर आज रात 12 बजे से रेट होगी रिवाइज्ड
-जयपुर से सीकर और टोंक जाना महंगा हो जाएगा
-टाटियावास (जयपुर-सीकर), बरखेड़ा चंदलाई (जयपुर-टोंक) के अलावा
-हिंगोनिया (रिंग रोड दक्षिण) पर भी टोल की रेट रात 12 बजे से बढ़ेगी

हालांकि जयपुर-आगरा, जयपुर-दिल्ली और जयपुर-अजमेर बाइपास पर टोल की दरें अभी नहीं बढ़ेगी. इन बाइपास पर टोल की दरें जून-जुलाई के बाद से बढ़ेगी. जयपुर में हाइवे पर बने टोल बूथों पर टोल की दरें कार चालकों के लिए 5 रुपए से लेकर 10 रुपए तक बढ़ेगी. रिंग रोड दक्षिण पर अभी हिंगोनिया टोल से गुजरने वाले कार चालक को 60 रुपए देने पड़ते है. जो 1 अप्रैल से बढ़कर 65 रुपए हो जाएंगे. इसी तरह इसी रोड पर सीतारामपुरा टोल पर 55 रुपए देने होते है, जो बढ़कर 60 रुपए हो जाएंगे। वहीं जयपुर-टोंक बाइपास पर चंदलाई टोल पर कार चालक को अभी 110 रुपए देने होते है, जो बढ़कर 120 रुपए हो जाएंगे.