IPL 2022: ये पांच बल्लेबाज इस सीजन में जड़ चुके हैं सबसे ज्यादा छक्के

IPL 2022: These five batsmen have hit the most sixes in this season
IPL 2022: These five batsmen have hit the most sixes in this season
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आज आईपीएल के इस सीजन का 33वां मुकाबला सीएसके (CSK) और एमआई (MI) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में है. दोनों टीमें इस मुकाबले में जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेंगी. आईपीएल के इस सीजन में अबतक छक्के लगाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के सलामी बल्लेबाज जोश बटलर (Josh Buttler) पहले पायदान पर हैं. आइए जानते हैं टॉप 5 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

1 जोश बटलर (Jos Buttler): आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोश बटलर शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. जोश बटलर अबतक 6 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 375 रन बनाने के साथ ही ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया हुआ है. जोश बटलर अबतक 2 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. इतना ही नहीं जोश बटलर के बल्ले से सबसे ज्यादा 23 छक्के अबतक निकल चुके हैं.

2 शिमरोन हेटमायर (Simron Hetmyer): आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के ही दूसरे दिग्गज बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर अबतक 6 मुकाबले में 223 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी देखने को मिला है. इस सीजन में अबतक हेटमायर 17 छक्के जड़ चुके हैं.

3 लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone): आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स के लियाम लिविंगस्टोन सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. आईपीएल के इस सीजन में 7 मुकाबलों में लिविंगस्टोन 226 रन बनाने के साथ ही 16 छक्के जड़ चुके हैं.

4 आंद्रे रसेल (Andre Russel): आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में आंद्रे रसेल चौथे पायदान पर हैं. रसेल अबतक खेले 7 मुकाबलों में 179 रन बनाने के साथ ही 16 छक्के जड़ चुके हैं.

5 दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik): आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दिनेश कार्तिक पांचवें पायदान पर हैं. दिनेश कार्तिक अबतक खेले 7 मुकाबलों में 210 रन बनाने के साथ ही 15 छक्के जड़ चुके हैं.