IPL 2022 : virat kohli बोलेः वे 90 मिनट मैंने जिंदगी…

Virat Kohli 90 Minutes Story: विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में दो ही अर्धशतक लगाए हैं और यह दोनों ही फिफ्टी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आई हैं। इससे पहले कोहली ने इस टीम के खिलाफ 58 रनों की पारी खेली थी।

IPL 2022: virat kohli said: those 90 minutes I spent my life...
IPL 2022: virat kohli said: those 90 minutes I spent my life...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार रात गुजरात टाइटंस को अपने आखिरी लीग मुकाबले में 8 विकेट से पटखनी देते हुए प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। करो या मरो वाले इस मुकाबले में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली का बल्ला गुजरात के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर गरजा। आईपीएल 2022 में खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने हार्दिक पांड्या की टीम के खिलाफ 73 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। कोहली को इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 2020 के बाद कोहली का यह पहला मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड रहा है। कोहली ने मैच के बाद उन 90 मिनट का जिक्र किया जिसने उनकी फॉर्म में लौटने में मदद की।

कोहली ने मैच के बाद कहा “यह हमारे लिए महत्वपूर्ण गेम था, मैं नाखुश था कि मैं टीम के लिए कुछ नहीं कर पा रहा था, आंकड़ों से ज्यादा मुझे ये चीज परेशान कर रही थी। आज एक ऐसा गेम था जहां मैंने टीम के लिए प्रभाव छोड़ा। टीम को अच्छा स्थिति में लेकर गया। आपके प्रदर्शन की वजह से आपसे उम्मीदें की जाती है। आपको अपना नजरिया सही रखने की जरूरत होती है। उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आप प्रक्रिया को भूल सकते हैं। मैंने वाकई बहुत मेहनत की है। मैंने कल नेट्स में 90 मिनट तक बिना रुके बल्लेबाजी की।”

विराट कोहली ने आईपीएल 2022 में दो ही अर्धशतक लगाए हैं और यह दोनों ही फिफ्टी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आई हैं। इससे पहले कोहली ने इस टीम के खिलाफ 58 रनों की पारी खेली थी।

बात मुकाबले की करें तो गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या के अर्धशतक की मदद से 168 रन बनाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए कोहली और डुप्लेसी (44) ने आरसीबी को धमाकेदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े। इसके बाद रही सही कसर ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर 40 रन की पारी खेलकर पूरी कर दी। आरसीबी ने यह स्कोर 8 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था।