IPL 2023: हार्दिक ने खत्म किया इस भारतीय का आईपीएल करियर, अब संन्यास ही बचा आखिरी रास्ता!

IPL 2023: Hardik ended this Indian's IPL career, now retirement is the last way left!
IPL 2023: Hardik ended this Indian's IPL career, now retirement is the last way left!
इस खबर को शेयर करें

IPL 2023, Qualifier 1: आईपीएल 2023 में पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच है. चेपॉक मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. इस मैच में हार्दिक ने टॉस के साथ एक बार फिर स्क्वॉड के एक खिलाड़ी का दिल तोड़ दिया. शुरुआत से ही मौके की तलाश में रहे एक खिलाड़ी को इस मैच में भी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

हार्दिक ने इस खिलाड़ी को किया नजरंअदाज!
आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के स्क्वॉड का हिस्सा स्पिन गेंदबाज जयंत यादव को बिल्कुल मौके नहीं मिले हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मैच में भी उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया. टीम अब तक 14 लीग मैच खेल चुकी है, लेकिन इस खिलाड़ी को मात्र 1 मैच ही खेलने का मौका मिला है. जयंत को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हुए एक मैच में खेलने का मौका मिला था. हालांकि, वह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में गेंदबाजी करने आए थे और उन्हें इस मैच में कोई विकेट नहीं मिला था.

चैंपियन टीम का रह चुके हैं हिस्सा
बात करें जयंत यादव की तो वह 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे और उस सीजन में टीम चैंपियन भी बनी थी. दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में जयंत ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट झटका था. हालांकि, इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए वह सिर्फ 2 ही मैच खेले थे. वह आईपीएल में अब तक 20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 8 विकेट हैं.

भारतीय टीम में भी मिला मौका
जयंत यादव भारतीय टीम के लिए भी टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. हालांकि, उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. जयंत ने टीम के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 16 विकेट हैं. बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम इस फॉर्मेट में 1 शतक और 1 अर्धशतक भी है. वहीं, वनडे में उन्हें 2 मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 1 विकेट लिया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा.