IPL 2023 Playoffs: MI-RCB दोनों जीते तो क्या होगा, यहां जानें

IPL 2023 Playoffs: What will happen if both MI-RCB win, know here
IPL 2023 Playoffs: What will happen if both MI-RCB win, know here
इस खबर को शेयर करें

Indian Premier League 2023 Playoffs: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 1 रन से मात देने के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लिया. अब टॉप-4 में सिर्फ 1 टीम के लिए जगह बची है और उसके लिए मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है. दोनों ही टीमों को अभी अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने शेष बाकी है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी पॉइंट्स टेबल में 13 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम भी इतने अंकों के साथ 7वें नंबर पर है. आरसीबी का नेट रनरेट इस समय काफी बेहतर है और इसी कारण वो अंक बराबर होने के बावजूद मुंबई से ऊपर है. लेकिन यदि दोनों ही टीमें अपने-अपने आखिरी लीग मुकाबले को जीत लेती हैं तो किस टीम को प्लेऑफ में जगह मिलेगी. यह सवाल सभी फैंस के मन में आ रहा है.

आरसीबी का पलड़ा भारी

मुंबई इंडियंस को अपना आखिरी लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर खेलना है. इस मैच में मुंबई को एक बड़े अंतर के साथ जीत हासिल करनी होगी. ताकि नेट रनरेट को आरसीबी से बेहतर किया जा सके. वहीं यदि मुंबई ऐसा करने में कामयाब नहीं होती और आरसीबी अपना आखिरी लीग मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ सिर्फ जीत लेती है तो वो प्लेऑफ के लिए काफी आसानी से क्वालीफाई कर लेगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मुंबई इंडियंस के मुकाबले के बाद अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना है. ऐसे में उन्हें पहले से पता होगा कि किस रणनीति के साथ उनको मैच में खेलने उतरना है. आरसीबी का अभी नेट रनरेट 0.180 का है. वहीं मुंबई इंडियंस का नेट रनरेट -0.128 का है.

बता दें कि अगर आज आरसीबी और मुंबई दोनों ही अपना मैच जीत लेती है तो जिसका नेट रन रेट बेहतर होगा, वो टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी.