IPL 2023: रोहित ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, इस मामले में विराट के बाद बने सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज

IPL 2023: Rohit created a flurry of records, in this case only the second Indian batsman after Virat
IPL 2023: Rohit created a flurry of records, in this case only the second Indian batsman after Virat
इस खबर को शेयर करें

Rohit Sharma Records: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को इतने 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है. हालांकि, अगर इसके बाद होने वाले मैच में आरसीबी जीत दर्ज कर लेती है तो वह प्लेऑफ में जाने वाले चौथी टीम बन जाएगी. मुंबई को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा. मुंबई इंडियंस के कप्तान ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

आईपीएल में नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 5000 रन पूरे कर लिए. रोहित एक टीम के लिए 5000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने हैं. इससे पहले विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह कारनामा कर चुके हैं. रोहित ने इस मैच में 37 गेंदों में 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का निकला.

टी20 क्रिकेट में बने सिर्फ दूसरे भारतीय
आईपीएल के अलावा रोहित ने टी20 क्रिकेट में भी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित ने टी20 क्रिकेट में 11000 रन पूरे कर लिए हैं और वह इस मामले में विराट कोहली के बाद सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं और दुनिया के 7वें बल्लेबाज बने हैं. विराट कोहली के टी20 क्रिकेट में 11864 रन हैं. सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने के मामले में क्रिस गेल हैं. उनके नाम 14562 रन हैं.

ग्रीन-रोहित ने दिलाई मुंबई को जीत
हैदराबाद से मिले 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पहला झटका ईशान किशन(14) के रूप में जल्दी लगा. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और कैमरून ग्रीन ने बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा 56 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन ग्रीन ने ताबड़तोड़ अंदाज में शॉट्स लगाना जारी रखा और आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया. ग्रीन ने 47 गेंदों में 100 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 8 छक्के निकले. सूर्यकुमार यादव भी 16 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद लौटे.