IPL 2024: आईपीएल 2024 के 5 सबसे फ्लॉप विदेशी खिलाड़ी, ऑक्शन में जमकर बरसा था पैसा; मैदान में फुस्स

IPL 2024: 5 most flopped foreign players of IPL 2024, a lot of money was spent in the auction; fuss in the field
IPL 2024: 5 most flopped foreign players of IPL 2024, a lot of money was spent in the auction; fuss in the field
इस खबर को शेयर करें

IPL 2024 के 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मैचों में कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जिन्होंने डेब्यू मैच में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. वहीं, कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस और टीम मैनेजमेंट को निराश किया. चलिए जानते हैं उन 5 फ्लॉप प्लेयर्स के बारे में, जिन पर ऑक्शन में टीमों ने जमकर पैसा बरसाया लेकिन टूर्नामेंट में अब तक यह करोड़ों के प्लेयर्स फुस्स साबित हुए हैं.

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल 2024 में अब तक कुछ खास करने में कामयाब नहीं हुए हैं. उन पर ऑक्शन में कोलकाता नाइटराइडर्स ने इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए 24.75 करोड़ में खरीदा था. लेकिन इस रकम के मुताबिक अभी तक वह टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. स्टार्क ने आईपीएल 2024 में 4 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 2 ही विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं. सिर्फ विकेट ही नहीं, उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं. मिचेल स्टार्क की 84 गेंदों पर 154 रन बने हैं. उनका इकॉनमी रेट 11 का रहा है.

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल, वो नाम जिसे सुनकर गेंदबाजों की सिटी पिट्टी गुल हो जाती है. ऑस्ट्रेलिया के इस खूंखार बैटर ऑलराउंडर ने आईपीएल 2024 में सबको निराश किया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल रहे मैक्सवेल के बल्ले से अब तक सिर्फ 32 रन निकले हैं. इतने रन 6 मैच खेलकर बनाए हैं. इतना ही मैक्सवेल टूर्नामेंट में 3 बार बिना खाता खोले ही आउट हुए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर सिर्फ 28 रन ही रहा है. यह विस्फोटक बल्लेबाज जो बड़े-बड़े शॉट्स के लिए जाना जाता है, उसके बल्ले से सिर्फ 3 चौके और 1 छक्का निकला है.

कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के इस युवा ऑलराउंडर ने भी मैनेजमेंट और फैंस की उम्मीदों पर अब तक पानी फेरा है. मुंबई से ट्रेड के जरिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में आए कैमरन ग्रीन अब तक खेले 5 मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना सके हैं. उनके बल्ले से अब तक एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. टॉप स्कोर 33 रन है. उनकी बल्लेबाजी औसत सिर्फ 17 का है. गेंदबाजी करते हुए ग्रीन ने 67 गेंदों में 105 रन लुटा दिए हैं और सिर्फ 2 ही विकेट चटकाए हैं.

डेरिल मिचेल

न्यूजीलैंड के घातक ऑलराउंडर और ODI वर्ल्ड कप 2023 में तहलका मचाने वाले डेरिल मिचेल का बल्ला भी अबतक खामोश रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें ऑक्शन में 14 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर अपने स्क्वॉड से जोड़ा था, लेकिन उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है. मिचेल ने 5 मैचों में टॉप स्कोर 34 रन के साथ सिर्फ 118 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 30 से भी कम का रहा है. गेंदबाजी करते हुए उन्हें सिर्फ 1 ही सफलता मिली है.

अल्जारी जोसेफ

IPL 2024 के लिए हुए ऑक्शन के पांचवें सबसे महंगे खिलाडी रहे वेस्ट इंडीज के अल्जारी जोसेफ भी अब तक टूर्नामेंट में फ्लॉप रहे हैं. उन्हें RCB ने 11.50 करोड़ रुपये देकर टीम में शामिल किया था. अब तक खेले तीन मैचों में जोसेफ सिर्फ 1 ही विकेट चटका सके हैं, जबकि उनकी 58 गेंदों पर 115 रन बने हैं. उनका इकॉनमी रेट लगभग 12 का रहा है.