कलियुगी प्यार चढ़ा परवान,भाई-बहन ने लिए सात फेरे

Iron age love prevailed, brother and sister took seven rounds
Iron age love prevailed, brother and sister took seven rounds
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। प्यार की अनगिनत कहानियां आपने सुनी होंगी और टीवी सीरियल में कुछ सनसनीखेज कहानियां देखी भी होंगी लेकिन यह कहानी कुछ अलग ही है कलयुग की है प्रेम कहानी लोगों की जुबान पर है।मगर कालीन के लिए विश्व प्रसिद्ध उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बहन ने आपने भाई को ही अपना पति चुन लिया और उसके साथ सात फेरे ले लिए हैं। आप इस खबर को सुनकर हैरान हो सकते है, लेकिन इस बात की जानकारी घरवालों को हुई तो वो भी हैरान हो गए।

कई सालों से चल रहा था दोनों का प्रेम -प्रसंग बताया जाता है कि दोनों भाई- बहन का कई सालों से आपस में प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसके बाद उन्होंने मंदिर में शादी रचा ली। फिलहाल, यह मामला सुर्खियों में छाया हुआ है। दरअसल, मामला मिर्जापुर जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र का है। गौरतलब है कि प्रयागराज जिले की रहने वाली युवती परिवार के साथ अपने मामा की बेटी की शादी में पहुंची थी।परिजनों ने किया था शादी का विरोध शादी संपन्न होने बाद सभी रिश्तेदार जाने वाले थे। तभी लड़की को भी परिजन साथ ले जाने वाले थे, लेकिन उसने अपने घर वापस जाने से इनकार कर दिया।

युवती की मांग थी कि वह अपने मामा के बेटे से शादी करना चाहती है। युवती की मांग के बाद लड़का भी कहने लगा कि वह उससे बहुत प्यार करता है और अपनी बहन से शादी करना चाहता है।लड़का और लड़की रिश्ते में भाई-बहन लगते हैं। प्रेमी युवती के मामा का बेटा है । ये सब देखकर परिवार और रिश्तेदार सभी हैरान हो गए। पहले तो दोनों के परिजनों ने इस शादी के लिए आपत्ति जताई, लेकिन दोनों भाई – बहन अपनी जिद पर अड़ा रहे । प्रेमी जोड़े ने बताया कि उनका प्रेम – प्रसंग साल 2017 से है।पूरा गांव बना शादी का साक्षी इसके बाद 15 मार्च 2023 को गांव के राम-जानकी मंदिर में दोनों की शादी कराई गई। गांव के लोग इस शादी में शामिल भी हुए और इस विवाह का साक्षी बनें। शादी के बाद दोनों भाई – बहन बहुत खुश हैं।