चींटियों को मुंह में अंडे लेकर कतार में जाते देखना शुभ है या अशुभ? ये हमारे भविष्य के बारे में संकेत देते हैं

Remedies for Black Ants: आपने कई बार अपने घर में कतार में अंडे लेकर जा रही चींटियों को देखा होगा. उनका ऐसा दिखना क्या शुभ होता है या अशुभ. आज इस बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं.

Is it auspicious or inauspicious to see ants going in a queue with eggs in their mouth? they foreshadow our future
Is it auspicious or inauspicious to see ants going in a queue with eggs in their mouth? they foreshadow our future
इस खबर को शेयर करें

Meaning of Seeing Black Ants: घरों में काली चींटियों (Black Ants) का दिखना सामान्य बात होती है. अक्सर वे चींटियां अलग मुद्राओं और जगहों में दिखाई देती हैं. क्या उनका ऐसा दिखना महज संयोग होता है या इसके पीछे कोई गहन अर्थ छिपा होता है. ज्योतिष के विद्वानों के मुताबिक चींटियां अपनी विभिन्न मुख-मुद्राओं के जरिए हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में सतर्क कर रही होती हैं. आइए जानते हैं कि वे संकेत क्या हैं और उनसे हमारा भविष्य कैसे प्रभावित होता है.

काली चींटियां दिखने का अर्थ

बढ़ते हैं घर के स्वर्ण भंडार

शास्त्रों के मुताबिक जिस जगह पर आपने सोने के जेवरात रखे हुए हैं. अगर उन जगहों से काली चींटियां निकलें (Black Ants) तो वह बहुत शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि घर में जल्द ही धन-संपत्ति की आवक बढ़ने वाली है. साथ ही सोने की नई खरीद होने वाली है.

इन दिशाओं से चीटियां निकलने का अर्थ

अगर आपको पश्चिम दिशा से चींटिया (Black Ants) निकलती दिखाई दें तो इसका अर्थ होता है कि आप परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. उत्तर दिशा से चींटियां निकलती दिखाई देने का मतलब घर में खुशियों के आगमन और दक्षिण से निकलने का अर्थ कामधंधे में लाभ मिलना होता है.

कर्ज से मिल जाती है मुक्ति

सनातन धर्म के विद्वानों के अनुसार अगर आपको लाल चींटियों का झुंड एक कतार में मुंह में अंडे दबाकर ले जाता हुआ दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि आपका भाग्य चमकने वाला है. कर्ज से परेशान लोग अगर चींटियों को आटा-शक्कर खिलाएं तो न केवल वे जल्दी कर्ज के भार से मुक्त हो जाते हैं बल्कि उनकी सद्गति भी सुधरती है.

घर में शुरू हो जाता है धन आगमन

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक अगर आपको चावल से भरे बर्तन से चींटियां निकलती दिखाई दे तो यह बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा दृश्य दिखने का अर्थ जल्द ही धन आगमन शुरू होने के बारे में होता है. इस दृश्य को देखने के बाद मनुष्य की आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे सुधरने लगती है.