क्या गर्भावस्था के दौरान सेक्स करना महिलाओं के लिए खतरनाक है? पुरुषों को चाहिए ये चीजें

Is it dangerous for women to have sex during pregnancy? men need these things
Is it dangerous for women to have sex during pregnancy? men need these things
इस खबर को शेयर करें

Sex In Pregnancy Is Good Or Bad: प्रेग्नेंसी हर महिला के लिए 9 महीने का रोमांचक सफर होता है. शरीर में पहली बार कई सारी चीजें होती हैं. ये ऐसा समय होता है, जब महिलाओं को अपनी सबसे ज्यादा केयर करनी होती है. न सिर्फ खानपान बल्कि चलने, सोने से लेकर अन्य कामों को लेकर भी सावधानी बरतनी पड़ती है. महिलाओं के मन में भी प्रेग्नेंसी के दौरान कई सवाल पैदा होते हैं, जिनके जवाब आसानी से नहीं मिल पाते. इन्हीं में से एक सवाल है कि प्रेग्नेंसी में सेक्स करने से कोई नुकसान होता है या नहीं. आइए आपको बताते हैं.

हेल्थ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कुछ सावधानियों के साथ सेक्स किया जा सकता है. लेकिन प्रेग्नेंसी में शारीरिक संबंध बनाते वक्त साफ-सफाई का काफी ध्यान रखना चाहिए वरना संक्रामक बीमारियों के शिकार हो सकते हैं.

गर्भावस्था में फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले किसी डॉक्टर से सलाह जरूर ले लेनी चाहिए. संबंध बनाते वक्त कंडोम का उपयोग करना न भूलें. एक्सपर्ट्स कहते हैं कि संबंध बनाते वक्त पोजिशन भी काफी अहम होती है. उनके मुताबिक ऑन द टॉप पोजिशन संबंध बनाने के लिए ठीक है.

अगर महिलाएं किसी भी मेडिकल समस्या या फिर प्लेसेंटा प्रीविया की कमी से पीड़ित हैं तो वे फिजिकल रिलेशन बनाते वक्त डॉक्टर से सलाह जरूर ले लें.