Ishan Kishan तोड़ने वाले हैं Yuvraj, Kohli और गंभीर का रिकॉर्ड

Ishan Kishan is going to break the records of Yuvraj, Kohli and Gambhir
Ishan Kishan is going to break the records of Yuvraj, Kohli and Gambhir
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के पास एक बेहतरीन कीर्तिमान अपने नाम करने का सुनहरा मौका है.

ईशान किशन ने आईपीएल में खो चुकी अपनी फॉर्म दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापस हासिल कर ली है और वे आगामी टी20 वर्ल्डकप के लिए अपनी जगह पक्की करते नजर आ रहे हैं.

ईशान किशन वर्तमान में 13 मैचों में 37.75 के औसत से 453 रन और 132.45 के स्ट्राइक-रेट के साथ चार अर्धशतकों के साथ अपने बेहतर फॉर्म में चल रहे हैं.

भारत की ओर से टी20 में सबसे तेज 500 रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल (KL Rahul) के नाम है. अगर आज किशन 47 रन बना लेते हैं तो वे राहुल को पीछे छोड़कर सबसे तेज 500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे.

केएल राहुल फिलहाल चोट की वजह से भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 16 मैचों में 500 रन का आंकड़ा पार किया था. जबकि युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने 17 मैच में 500 रन के आंकड़े छुआ था.

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में कुछ खास कमाल न कर पाने वाले ईशान किशन वर्तमान सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं, जिन्होंने तीन मैचों में 54.66 की औसत और 157.69 की स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतकों के साथ 164 रन बनाए हैं.

उन्होंने 76 रन का सबसे ज्यादा स्कोर नई दिल्ली में पहले टी20 में बनाया था. फिर तीसरे मैच में भी उन्होंने फिफ्टी जड़ी थी.