हंसते खेलते खत्म हो जाएगा… सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की RCB पर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

It will end laughing... Sunil Gavaskar made a big prediction on Virat Kohli's RCB.
It will end laughing... Sunil Gavaskar made a big prediction on Virat Kohli's RCB.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एक टीम आज आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी। दोनों टीमें अहमदाबाद में एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगी। जीतने वाली टीम शुक्रवार को क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा। राजस्थान रॉयल्स चार हार और एक बारिश से प्रभावित मैच से उबर रही है, वहीं आरसीबी ने लगातार छह जीत दर्ज करके अपने प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी दी है कि वे प्लेऑफ में जीत के लिए तैयार हैं।

2008 के आईपीएल विजेता आरआर अचानक खुद को अंडरडॉग के रूप में पाते हैं, जबकि कुछ सप्ताह पहले वे बहुत पसंदीदा थे। राजस्थान रॉयल्स ने जब लय में दिखाया है तो वे अजेय हैं, लेकिन पिछले चार मैचों में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की कमज़ोरियाँ सामने आई हैं। जोस बटलर के स्वदेश लौटने से उनकी बल्लेबाजी की ताकत कम हो गई है और अब इस गिरावट को रोकने के लिए यशस्वी जायसवाल (348 रन), कप्तान सैमसन (504) और रियान पराग (531) पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि यह एकतरफा मुकाबला हो सकता है। सुनील गावस्कर ने कहा- आरसीबी ने जो किया है, वह अभूतपूर्व है। सबसे पहले यह विश्वास करना कि वे वापसी कर सकते हैं। इसके लिए कुछ खास चाहिए। आपको कहना होगा कि उनके प्रमुख खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, उनके वरिष्ठ खिलाड़ी, वे लोग हैं जो अन्य खिलाड़ियों को सबसे अधिक प्रोत्साहित करते हैं। अन्य टीम के सदस्य जल्दी ही ऐसी स्थिति में आ जाते हैं, जैसे ‘ओह हमने सब कुछ खो दिया है’। उन दोनों ने असाधारण क्रिकेट खेला है।

उन्होंने राजस्थान पर बात करते हुए कहा- राजस्थान ने चार-पांच मैच हारे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच भी नहीं खेला है। वे अभ्यास से बाहर हैं। जब तक वे कुछ खास नहीं करते, जैसा कि केकेआर ने आज किया, 11 दिनों तक नहीं खेलने के बावजूद, कल का खेल एकतरफा हो सकता है। मुझे डर है कि कल का खेल एकतरफा होगा, जहां आरसीबी आरआर पर हावी हो जाएगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे आश्चर्य होगा।