जसप्रीत बुमराह की अब नहीं होगी टीम में वापसी? कप्तान रोहित के बयान से मचा तहलका

Jasprit Bumrah will not return to the team now? Captain Rohit's statement created panic
Jasprit Bumrah will not return to the team now? Captain Rohit's statement created panic
इस खबर को शेयर करें

Rohit on Jasprit Bumrah: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम विशाखापट्टनम में अच्छा खेल नहीं दिखा सकी और ऑस्ट्रेलिया ने उसे रविवार को 10 विकेट से मात दी. रोहित शर्मा से इस हार के बाद पेसर जसप्रीत बुमराह को लेकर सवाल पूछा गया. बुमराह काफी वक्त से चोट के कारण बाहर चल रहे हैं.

रोहित की कप्तानी में मिली हार
भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. धुरंधर ओपनर रोहित की टीम में वापसी हुई जो पहला वनडे निजी कारणों से नहीं खेल पाए थे. हालांकि उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. भारतीय टीम इस मैच में 26 ओवर में 117 रन ही बना पाई.

बुमराह पर दिया बयान
कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद पेसर जसप्रीत बुमराह पर बयान दिया. बुमराह पिछले 8 महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं. वह चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप-2022 भी नहीं खेल पाए थे. अब आईपीएल-2023 में भी उनके खेलने पर संदेह है.

सितंबर-2022 में खेले आखिरी इंटरनेशनल मैच
29 साल के बुमराह ने अभी तक 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 128, वनडे में 121 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 70 विकेट झटके हैं. वह आखिरी बार सितंबर-2022 में टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे.

बुमराह के बिना खेलने की आदत
कप्तान रोहित शर्मा ने विशाखापट्टनम वनडे में हार के बाद कहा कि टीम को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना खेलने की आदत हो गई है. उन्होंने कहा, ‘बुमराह पिछले 8 महीने से टीम में नहीं हैं. उनकी कमी तो खल रही है लेकिन अब आदत हो गई है.’

‘बुमराह के बारे में ही सोचते नहीं रह सकते’
रोहित ने आगे कहा, ‘अब बुमराह उपलब्ध ही नहीं हैं तो उनके बारे में सोचते तो नहीं रह सकते. मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज, शमी, शार्दुल ठाकुर ने अच्छी गेंदबाजी की है. हमारे पास उमरान मलिक और जयदेव उनादकट भी हैं.’