जया किशोरी ने जीवनसाथी के लिए कहा- एक शख्स के साथ 50 साल तक एक कमरे में…

Jaya Kishori asked for a life partner- living in a room with a man for 50 years...
Jaya Kishori asked for a life partner- living in a room with a man for 50 years...
इस खबर को शेयर करें

Jaya Kishori: देश की जानी-मानी कथावाचक जया किशोरी की फैन फॉलोइंग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. कथा के दौरान उनका सौम्य स्वभाव और हमेशा मुस्कराता चेहरा लोगों को खासा प्रभावित करता है. यही कारण है कि देश के कोने-कोने से उनके भक्त हमेशा उनकी कथा सुनने के लिए उत्साहित रहते हैं. जया किशोरी अपनी कथा के दौरान जीवन से जुड़ी कई अहम बातें बताती हैं. उनकी बातों का अनुसरण कर इंसान अपना जीवन आसान बना सकता है. उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं.

जया किशोरी का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर छा गया है. इस वायरल वीडियो में उन्होंने शादी के बारे में चर्चा की है. वे अपनी कथा और भजन में हमेशा जीवन से जुड़े मुद्दों पर लोगों की राह आसान करने की कोशिश करती रहती हैं. इस बार उन्होंने शादी और जीवनसाथी को लेकर लोगों की आंख खोलने की कोशिश की है.

हम जिस वीडियो की बात कर रहे है, उसमें जया किशोरी ने कहा कि शादी एक बहुत जिम्मेदारी भरा रिश्ता है. यह अपने-आप में एक गंभीर जिम्मेदारी है. जया किशोरी के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. इस वीडियो में जया किशोरी ने आगे कहा कि लोग शादी को औपचारिकता की तरह निभा रहे हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए.

कथावाचक ने कहा कि इन दिनों शादी लोगों के लिए सिर्फ टू डू लिस्ट का हिस्सा बनकर रह गई है. आसान शब्दों में कथावाचक की बात समझी जाए तो इसका मतलब है लोग शादी को लेकर अब बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. लड़का हो या लड़की एक उम्र आने पर बस शादी कर ले रहे हैं.

वीडियो में जया किशोरी ने आगे कहा कि शादी का मतलब ‘आपको एक इंसान के साथ आगे के 50-60 साल एक ही कमरे में रहना है.’ उन्होंने कहा कि शादी को लेकर इन बातों को ध्यान में जरूर रखना चाहिए. इन बातों को ध्यान में रखकर ही शादी करनी चाहिए.

इस वीडियो को अब तक दो लाख से ज्यादा लाइक मिल चुका है. यह वीडियो जया किशोरी के ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में भी लोगों की जमकर प्रतिक्रिया देखने को मिल रहा है. याद दिला दें कि जया किशोरी से जब उनकी शादी के बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि वक्त आने पर वह भी शादी करेंगी. साथ ही उन्होंने यह शर्त रखी थी कि वे चाहती हैं जब उनकी शादी हो तो वे अपने मां-पिता से ज्यादा दूर न रहें.