Instagram-Facebook के लिए ‘दुश्मन’ बना Jio! 10 सेकंड का Video बनाकर होगी बंपर कमाई

Jio became 'enemy' for Instagram-Facebook! Bumper earning will be done by making 10 second video
Jio became 'enemy' for Instagram-Facebook! Bumper earning will be done by making 10 second video
इस खबर को शेयर करें

Jio बहुत जल्द Facebook और Instagram के लिए दुश्मन बनने जा रहा है. सुनकर आप भी अजीब लग रहा होगा कि टेलीकॉम कंपनी कैसे सोशल मीडिया के लिए दुश्मन बन सकती है. लेकिन बता दें, जियो बहुत जल्द Meta के Reels फीचर को टक्कर देने के लिए खुद का शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च करने जा रहा है, जिसका नाम ‘Platform’ होगा. यह ऐप ठीक वैसे ही काम करेगा, फेसबुक और इंस्टाग्राम का Reels करता है. जियो ने Rolling Stone India और Creativeland Asia के साथ पार्टनरशिप क है. कंपनी का फोकस यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस और क्रिएटिविटी के साथ कमाई का करने का मौका देने पर है.

होगा इंस्टाग्राम रील्स जैसा
Jio Platforms ने कहा, ‘ऑर्गेनिक ग्रोथ और स्टेडी मोनिटाइजेशन के लिए साथ स्टार एंटरटेनर्स को फायदा होगा. यह सिंगर्स, म्यूजीशियंस, एक्टर्स, कॉमेडियन्स, डांसर्स, फैशन डिजाइनर्स और कल्चर को प्रभावित करने वाले सभी रचनाकारों के लिए सोशल होम है.’ बता दें, कंपनी ने अभी तक इंटरफेस और अन्य डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है. लेकिन ऐसा प्रतीत होगा कि है यह Instagram के Reels की तरह होगा. लेकिन यह यूजर्स को बेहतर ग्रोथ और मोनिटाइजेशन ऑप्शन देने के लिए प्लान कर रहा है.

Jio Short Video Platform कब होगा लॉन्च?
Jio Short Video Platform का बीटा वर्जन उपलब्धा है और स्टेबल जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा. लेकिन लॉग इन नहीं कर पाएंगे. जियो ने कहा है कि पहले 100 फाउंडिंग मेंबर्स इनवाइट सिस्टम से ही ऐप का उपयोग कर सकेंगे और उनके प्रोफाइल पर गोल्ड टिक वेरिफिकेशन से उनकी पहचान की जाएगी. वो नए मेंबर्स को जोड़ने के लिए रिक्वेस्ट भेजेंगे. वो रेफरल प्रोग्राम से लॉग इन कर सकेंगे. फिर उनको नए फीचर्स दिए जाएंगे. कंपनी ने कंफर्म किया है कि प्लेटफॉर्म को जल्द ही वर्टिकल के क्रिएटर्स के लिए ओपन होगा.

कंपनी ने क्रिएटर्स को जोर देकर कहा है कि वो इस ऐप से ज्यादा पैसा कमा करते हैं. रैंक और रेप्युटेशन के आधार पर पैसा दिया जाएगा. क्रिएटर्स को उनके प्रोफाइल पर ‘Book Now’ का बटन मिलेगा, जो यूजर्स, फैन्स और ब्रांड्स के आर्टिस्ट से बातचीन करने की अनुमति देगा, जिससे पार्नरशिप, सभी प्रकार के गिग्स और बहुत कुछ के लिए बुक किया जा सकेगा.