अभी अभीः भीषण आत्मघाती हमले से दहले लोग, 15 लोगों की मौत, मचा हाहाकार

Just now: 15 people were killed in the horrific suicide attack, there was an outcry
Just now: 15 people were killed in the horrific suicide attack, there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

Afghanistan News: अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में पूर्व डिप्टी गवर्नर (कार्यवाहक गवर्नर) के अंतिम संस्कार के पास गुरुवार को हुए विस्फोट कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य घायल हो गए. प्रांत के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख मजुद्दीन अहमदी ने टोलोन्यूज को बताया कि यह विस्फोट बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद की एक मस्जिद में हुआ.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, विस्फोट फैजाबाद के हेसा-ए-अवल इलाके में नबावी मस्जिद में हुआ है. मजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, इस घटना में हताहत हुए लोगों की वास्तविक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है. टोलो न्यूज ने अस्पताल के एक सूत्र के हवाले से बताया कि हॉस्पिटल में 15 शव रखे हुए हैं. इसके साथ ही 50 घायल लोगों का इलाज चल रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, यह एक आत्मघाती हमला था. इस विस्फोट के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

पूर्व कमांडर सफीउल्लाह समीम की मौत

मजुद्दीन ने अफगान न्यूज आउटलेट को बताया कि बदख्शां प्रांत के पूर्व डिप्टी गवर्नर मावलवी निसार अहमद अहमदी के अंतिम संस्कार के दौरान हुए विस्फोट में बगलान पुलिस के पूर्व कमांडर सफीउल्लाह समीम की भी मौत हो गई.

पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने की निंदा

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने एक ट्वीट में बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद के हेसा-ए अवल इलाके में नबावी मस्जिद पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है. करजई ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए इसे आतंकवाद, मानवीय और इस्लामी मानकों के खिलाफ करार दिया.ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी हमले की निंदा की.

गौरतलब है कि मंगलवार को अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत के डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी अपने ड्राइवर के साथ एक वाहन बम विस्फोट में मारे गए, इस घटना में कुल छह लोग घायल हुए थे.