अभी अभीः देश के इन 15 राज्यों में भारी तबाही का अलर्ट जारी, सतर्क रहने का आदेश

Weather Update: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधावर को ट्वीट कर बताया कि 21 और 22 सितंबर को विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा और 21 से 23 सितंबर, 2022 के दौरान मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.

Just now: Alert issued for heavy destruction in these 15 states of the country, order to be alert
Just now: Alert issued for heavy destruction in these 15 states of the country, order to be alert
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. इन दिनों देश के अधिकांश राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधावर को ट्वीट कर बताया कि 22 सितंबर को विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा और 21 से 23 सितंबर, 2022 के दौरान मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा आईएमडी ने ट्वीट कर बताया है कि 22 सितंबर, 2022 को पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं 22-24 तारीख के दौरान अरूणाचल प्रदेश में काफी व्यापक हल्की व मध्यम बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

21-23 सितंबर के दौरान असम और मेघालय में बारिश की संभावना है. 22 सितंबर, 2022 को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने बताया है कि पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और पड़ोस पर निम्न दबाव क्षेत्र के सहयोग से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 2-3 दिनों के दौरान भारी बारिश हो सकती है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले चार से 5 दिनों के दौरान हल्की बारिश जारी रहेगी, जिससे मानसून के जाने में और देरी हो सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हुई. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र और बिहार में हल्की मध्यम बारिश के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.