अभी अभीः भारी हिंसा के बीच अग्निवीर पर अमित शाह ने कर दिया बडा ऐलान, यहां देंखे

Just now: Amit Shah made a big announcement on Agniveer in the midst of heavy violence, see here
Just now: Amit Shah made a big announcement on Agniveer in the midst of heavy violence, see here
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. अग्निपथ स्कीम के तहत सेना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। होम मिनिस्ट्री ऑफिस की ओर से बताया गया है कि अग्निवीरों के लिए अर्ध सैनिक बलों और असम राइफल्स की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। यही नहीं मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि अग्निवीरों को अर्ध सैनिक बलों में भर्ती के लिए 3 साल की छूट दी जाएगी। यही नहीं पहले बैच के लिए यह छूट 5 साल की होगी।

बिहार के 15 जिलों में दो दिनों के लिए मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। बिहार बंद के दौरान किसी तरह की अफवाह को रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है।

अग्निपथ स्कीम के विरोध में लगातार चौथे दिन आज आंदोलन हो रहा है। इस बीच बिहार में बुलाया गया बंद भी हिंसक साबित हुआ है। जहानाबाद में बिहार बंद के दौरान टेहटा ओपी के बाहर सड़क पर खड़ी पुलिस द्वारा जब्त ट्रक और बस में उपद्रवियों ने लगाई आग। स्टेशन के पास भी किया हंगामा डीएम, एसपी घटनास्थल पर पहुंचे।
बिहार में अग्निपथ स्कीम के विरोध में आज बंद बुलाया गया है। लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी की ओर से इस बंद का आह्वान किया गया है, जिसे मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी और जीतनराम मांझी के दल ‘हम’ ने भी सपोर्ट किया है। इस बीच एहतियात के तौर पर बिहार के ज्यादातर जिलों में मोबाइल इंटरनेट को ही बंद कर दिया गया है ताकि अफवाहों को रोका जा सके। अग्निपथ स्कीम के विरोध का आज चौथा दिन है और लगातार उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों में विरोध जारी है।