अभी अभीः CAA पर अमित शाह ने कर दिया ऐसा ऐलान, पूरे विपक्ष को आ गया चक्कर

Just now: Amit Shah made such an announcement on CAA, the whole opposition got confused
Just now: Amit Shah made such an announcement on CAA, the whole opposition got confused
इस खबर को शेयर करें

सिलीगुड़ी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने सिलीगुड़ी के रेलवे स्पोर्ट्स मैदान में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। गृह मंत्री ने कहा कि हमने सोचा था कि ममता बनर्जी तीसरी बार जीती हैं तो शायद सुधर जाएंगी, लेकिन कुछ नहीं बदला। ममता दीदी को आपने 3 बार चुना, उसके बाद भी आप नहीं सुधर रही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक ममता दीदी बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, कट मनी और सिंडिकेट का राज खत्म नहीं करेंगी, तब तक भाजपा अपनी लड़ाई चालू रखेगी।

शाह ने कहा कि चुनाव के बाद बंगाल में जो हिंसा हुई उसके बाद ह्यूमन राइट कमीशन ने भी माना कि बंगाल में कानून का राज नहीं है, बल्कि यहां जो सत्ता में है, उनकी इच्छा का राज है।

कोरोना खत्म होते ही CAA लागू किया जाएगा
अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भी बंगाल सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने आगे कहा कि टीएमसी अफवाह फैलाती है कि सीएए (CAA) जमीन पर लागू नहीं होगा। कोरोना की लहर खत्म होने के बाद सीएए को लागू किया जाएगा। कान खोलकर के टीएमसी वाले सुन ले कि सीएए वास्तविकता है, था और रहेगा। बंगाल से घुसपैठ खत्म करेंगे।

अमित शाह ने कहा, ‘पीएम मोदी ने पिछले 2 साल से लोगों को मुफ्त अनाज दिया, लेकिन उसमें ममता दीदी अपनी फोटो लगा रही हैं। गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक 31 हजार करोड़ रुपए के खर्च से 545 किलोमीटर की सड़क का काम शुरू हो गया है। शाह ने कहा कि कोई एक पार्टी है जो गोरखा भाइयों पर ध्यान देती है तो वह है भाजपा। हमने कहा है कि सभी संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए गोरखा भाइयों की समस्याओं का हल निकालेंगे।’

शाह बोले- बंगाल में बिजली महंगी
गृह मंत्री ने कहा कि पूरे देश में बिजली का दाम सबसे ज्यादा बंगाल में हैं। देश में पेट्रोल का दाम 115 रुपए अगर कहीं है तो बंगाल में है। जहां बीजेपी की सरकार है, वहां पेट्रोल 105 रुपए में मिलता है। आज भी यहां के गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा नहीं मिलता है।

उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया है। 1947 में बंगाल का देश की जीडीपी में 30% हिस्सा था, जो 2022 में घटकर 3.3% कर दिया गया। ममता दीदी क्या आप बंगाल की जनता को जवाब देंगी?

ममता बोली- 2024 में बीजेपी सत्ता में नहीं लौट रही
अमित शाह के CAA बाले बयान पर सीएम ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने कहा, ‘अगर यही उनकी योजना है तो वो संसद में इस बिल पर बहस क्यों नहीं करते। मै नहीं चाहती कि किसी भी नागरिक के अधिकारों को कोई नुकसान पहुंचे।’ उन्होंने कहा कि 2024 में बीजेपी सत्ता में नहीं लौट रही है। एक साल के बाद वे यहां आए हैं और फालतू की बातें कर रहे हैं।

ममता ने आगे कहा, ‘वो गृह मंत्री है इसलिए उनको दिल्ली देखना चाहिए। दिल्ली के जहांगीरपुरी, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में क्या हुआ। उनके पास बंगाल नहीं है, इसलिए बंगाल के बारे में उन्हें ऐसी बात नहीं करनी चाहिए। बीजेपी का काम बांटना है।