अभी-अभीः यूपी में जारी हुआ बड़ा अलर्ट, आज से पूरे उत्तर प्रदेश में होगी…

यूपी में अभी अग्निपथ का बवाल शांत हुआ भी नही था कि एक नई आफत फिर आ गई। देश भर के कई राज्यों में अलर्ट जारी हुआ। इसी के तहत यूपी में हर बड़े रेलवे स्टेशन और आउटर में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

Just now: Big alert has been issued in UP, from today there will be in entire Uttar Pradesh...
Just now: Big alert has been issued in UP, from today there will be in entire Uttar Pradesh...
इस खबर को शेयर करें


लखनऊ। यूपी में अभी अग्निपथ का बवाल शांत हुआ भी नही था कि एक नई आफत फिर आ गई। देश भर के कई राज्यों में अलर्ट जारी हुआ। इसी के तहत यूपी में हर बड़े रेलवे स्टेशन और आउटर में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। 27 जून तक सुरक्षा कर्मियों की टीम अलर्ट रहने के निर्देश हैं। अभी तक सिर्फ निर्देश जारी हुए है इसके पीछे के कारणों को बताने से अधिकारियों का साफ इंकार है। मंगलवार देर शाम देश के प्रमुख स्टेशनों पर हमले की आशंका पर अलर्ट जारी किया गया है। भारी चेकिंग के चलते यात्रियों में भी हडकंप मच गया।

सेंट्रल इंस्पेक्टर प्रभारी बीपी सिंह, अमित द्विवेदी, जीएमसी प्रभारी सुरुचि शर्मा शिशिर झा समेत सुरक्षा कर्मियों ने अपनी टीम के साथ प्लेटफार्मों पर पैदल मार्च करते हुए जायजा लिया तय हुआ है कि आउटरों पर चौबीसों घंटे फोर्स तैनात होगा। संवेदनशील ट्रैक प्वाइंटों पर चौबीसों घंटे पेट्रोलिंग के निर्देश दे दिए गए हैं। पेट्रोलिंग करने वाली टीम कंट्रोल रूम से सीधे जुड़ी रहेगी। कहीं पर कोई संदिग्ध चीज दिखे तो तत्काल इसकी जानकारी दे। आरपीएफ के सीसीटीवी रूम में अतिरिक्त जवानों की भी ड्यूटी लगा दी गई है। ये जवान रात के समय विशेष तौर पर कैमरे से निगरानी रखेंगे।

जीआरपीएफ अधिकारियों ने सुरक्षा कर्मियों को आउटर पर भी चौबीसों घंटों के लिए तैनात किया। इसके अलावा हर आने जाने वाले और प्लेटफॉर्म पर आने वाली हर एक गाड़ी की चेकिंग बेहतर तरीके से करने के निर्देश हैं। प्लेटफॉर्म पर लावारिस पड़ी वस्तुओं की जांच कर साफ किया जा रहा है।

बड़े प्लेटफॉर्म पर कड़ी सुरक्षा
केन्द्र सरकार द्वारा अलर्ट के निर्देश देशभर के रेलवे स्टेशन के लिए है। लेकिन यूपी के बड़े रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों का विशेष ध्यान है। लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज समेत सभी बड़े स्टेशन पर डॉग स्क्वैड और बम निरोधक दस्ता चेकिंग कर रहे हैं।